Top

Fatehpur News: ये हैं फतेहपुर जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें पूरा अपडेट

आबूनगर क्षेत्र की रहने वाले एक पिता ने पुलिस को सूचना दिया कि उनकी दो नाबालिग लड़कियां घर से गायब हैं।

Ramchandra Saini

Ramchandra SainiBy Ramchandra SainiRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 21 July 2021 3:08 PM GMT

Sadar Kotwali
X

सदर कोतवाली की सांकेतिक तस्वीर

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

Fatehpur News: जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के आबूनगर क्षेत्र की रहने वाले एक पिता ने पुलिस को सूचना दिया कि उनकी दो नाबालिग लड़कियां घर से स्कूटी के साथ गायब हैं। यह बात सुनकर पुलिस के हाथ पैर फूल गए और बच्चियों को सकुशल बरामद करने के लिए टीम गठित कर दी गई। वहीं दोनों लड़कियां 400 किलो मीटर की दूरी तय कर इटावा पहुंच गई और पैसा खत्म होने पर अपनी सोने की चैन बेचने के लिए एक सर्राफ की दुकान पर गईं। दुकानदार को लड़कियों को देखकर शक हुआ और उसने दोनों से सारी जानकारी लेने के बाद पुलिस व परिजनों को सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस टीम इटावा जाकर दोनों बहनों को लाकर परिजनों को सौंप दिया।

दोनों बेटियों को सकुशल देख पिता ने पुलिस का आभार जताया है। वहीं आबूनगर चौकी प्रभारी ने बताया कि नगर के वीआईपी रोड थाना कोतवाली से दो लड़कियां मोना 16 वर्ष व शिवांशी 14 वर्ष पुत्री गण अनिल त्रिपाठी बिना बताए कहीं चली गई थी, जिन्हें काफी प्रयास के बाद सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस बल के साथ जसवंतनगर जिला इटावा से सकुशल बरामद कर लिया गया है। पूछताछ में लड़कियों द्वारा बताया गया कि घर पर मां ने मोबाइल को लेकर डांट दिया था। उसी बात को लेकर घर से नाराज होकर चली गई थी, किंतु जाने के बाद उन्हें भी अपनी गलती का एहसास हुआ है।

दोनों बच्चियों ने माना कि उन्होंने गलती की है लेकिन घर वापस आने को पैसा नहीं था तो गले की चैन बेचने गई। बुजुर्ग दुकानदार ने हम लोगों से बात कर पुलिस व घर पर फोन कर बता दिया कि हम लोग इटावा जिले में है। इसके बाद पुलिस ने हम लोगों को यहां लाकर परिजनों को सौंप दिया। हम दोबारा यह गलती नहीं करेंगे और अपने माता पिता की बात मानेंगे।

चोरों ने ज्वेलर्स की दुकान को बनाया निशाना, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

Fatehpur News: फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाजार लालूगंज में सर्राफा व्यवसाय की दुकान में हुई लाखों रुपए की चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसकी सूचना पर पुलिस ने फील्ड यूनिट के साथ मौके का मुआना करते हुए साक्ष्य एकत्रित किया है। बता दें कि मोहल्ला बाजार लालूगंज स्थित सर्राफा व्यवसाय मनोज कुमार की दुकान में बीती देर रात अज्ञात चोरों ने नकाब लगाकर दुकान के अंदर उतरकर लगभग 20 किलो चांदी के आभूषण, 25 ग्राम सोने के आभूषण सहित 15000 की नगदी तथा तमाम अभिलेख आदि पार कर ले गए।

पीड़ित दुकानदार मनोज कुमार ने बताया उसका पुत्र अनिकेत सुबह जब दुकान खोलने आया तो देखा कि दुकान का सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। उसने तत्काल परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे मनोज कुमार अपनी दुकान को अस्त व्यस्त हालत में देखा और तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। जहां थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दी। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार क्षेत्राधिकारी बिंदकी योगेंद्र कुमार मलिक ने फोरैंसिक टीम के साथ पहुंचकर छानबीन की।


इस दौरान पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज में लगभग रात 1 बजे की घटना प्रकाश में आई। पुलिस ने जांच करने की बात करते हुए घटना की खुलासा की बात कही। वहीं सीसीटीवी में मौजूद चोरों की तस्वीर सामने आने के बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात चोर की शिनाख्त करने के साथ-साथ गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

वहीं डीएसपी बिंदकी योगेंद्र मालिक ने बताया कि जहानाबाद थाना के लालूपुर में सर्राफा दुकान में अज्ञात चोरों द्वारा पेड़ से चढ़कर चोरी का प्रयास किया गया है।अज्ञात चोरों द्वारा चांदी के बर्तन व कुछ नकद रुपए ही चोरी हुआ है। घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है जल्द ही खुलासा कर लिया जायेगा।


वहीं चोरी की घटना के बाद सपा से पूर्व विधायक मदन गोपाल वर्मा, सपा नेता दीपक वर्मा, राजेंद्र निगम पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयंती देवी वर्मा के साथ-साथ तमाम राजनीतिक दल के लोग घटना की निंदा करते हुए घटना के खुलासे की मांग की है।

कोरोना काल में गरीब बच्चों को टीम बनाकर दे रहीं नि:शुल्क शिक्षा

Fatehpur News: फतेहपुर जिले के हथगांव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय छिवलहा प्रथम की शिक्षिका रेखा गुप्ता ने एक टीम बनाकर गांव के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक जहां कोरोना महामारी ने लोगों को हिलाकर रख दिया। वहीं लॉकडाउन में विद्यालय स्कूल बंद होने से बच्चों की शिक्षा पर व्यापक असर पड़ा है। बच्चों की शिक्षा सही तरीके से नहीं हो पा रही है। कुछ विद्यालय में आनलाइन क्लास चलाई जा रही है।


बच्चों की शिक्षा अधूरी न रहे और उनका भविष्य खराब न हो इसके लिए प्रेरणा श्रोत बनी प्राथमिक विद्यालय छिवलहा प्रथम की शिक्षिका रेखा गुप्ता जो बच्चों के भविष्य के लिए कुछ साथियों के सहयोग से एक टीम बनाकर छिवलहा कस्बे के मोहल्ले-मोहल्ले जाकर बच्चों को उनकी कक्षा के अनुसार निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य कर रही हैं। बच्चों को शिक्षा के साथ साथ शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगासन भी कराया जाता है। यह टीम घर-घर जाकर अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित कर रही हैं। शिक्षिका रेखा गुप्ता व उनकी टीम की इस पहल के लिए गांव के लोगों से काफी सराहना मिल रही है।


वहीं कस्बे के अभिभावक प्रमोद, राजेन्द्र, प्रदीप, विकास, बबलू आदि लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन की वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे थे और घर पर भी हम लोग इतना ध्यान नहीं दे पा रहे थे। शिक्षिका रेखा गुप्ता की अगुवाई वाली यह टीम गांव के मोहल्ले में पहुँचकर बच्चों की शिक्षा के लिए बेहतरीन प्रयास कर रही है। हम लोग मिलकर पूरी तरह से इस टीम का सहयोग करेंगे, जिससे कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न हो सके।

बच्चों की इस निःशुल्क शिक्षा टीम में शिक्षिका रेखा गुप्ता, सौंदर्य गुप्ता, देवेन्द्र सोनी, रिंकी जयसवाल, धर्मेन्द्र कुमार,वैभव गुप्ता,अभिषेक शर्मा सहित अनेक शिक्षित युवक व युवतियां सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story