×

Fatehpur News: नर्सिंग होम में डॉक्टर चला रहा जिस्म का गंदा धंधा, लड़कियों का करता रेप फिर धर्म-परिवर्तन

Fatehpur Dharmantaran Racket: सदर कोतवाली क्षेत्र के आकांक्षा नर्सिंग होम का मामला। बेहोशी हालात में बनाता था अश्लील वीडियो।

Ramchandra Saini
Newstrack Ramchandra SainiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Oct 2021 10:45 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2021 12:05 PM GMT)
There was a big disclosure of the religious conversion case and the STF had given arrest in it.
X

धर्म परिवर्तन (फोटो-सोशल मीडिया)

Fatehpur Dharmantaran Racket : फतेहपुर जिले की पुलिस ने धर्मान्तरण के मामले में नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर जुनैद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी डॉक्टर पर आरोप है कि इसने एक रैकेट संचालित किया और उसमें लड़कियों को मकड़जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन (Fatehpur mein dharm parivartan) कराए जाने के साथ-साथ उनके साथ निकाह किया और बाद में उन्हें छह सात महीने तक यूज़ करने के बाद छोड़ दिया।

डॉक्टर की शिकार (Fatehpur Ka Doctor) एक युवती ने इस मामले की लिखित तहरीर सदर कोतवाली में दी। जिसके बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराए जाने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आरोपी डॉक्टर

डॉक्टर गिरफ्तार

जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम के डॉक्टर पर धर्म परिवर्तन (Doctor Karata dharm parivartan) कराये जाने का आरोप लगा है। जिसके बाद पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर धर्म परिवर्तन कराए जाने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि शहर क्षेत्र के एक प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालक व डॉक्टर जुनेद द्वारा पहले लड़की को नौकरी (Ladki Ko Naukari Ke Liye Fasaya) का झांसा देकर नशीला पदार्थ देकर रेप (Ladki Ka Rape Kiya) की घटना को अंजाम दिया गया, फिर बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन धर्म परिवर्तन (dharmantaran in up) करा दिया गया और लड़की से जबरन शादी कर उसे इस्तमाल कर फिर बाद में छोड़ दिया गया।

सांकेतिक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

सम्बन्ध बनाकर धर्म परिवर्तन और फिर जबरन शादी

यह मामला तब प्रकाश में आया जब इटावा जिले की रहने वाली हिन्दू धर्म (Hindu Dharma Ki Ladki Ko Fasaya)की युवती ने इस बात की शिकायत सदर कोतवाली पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच की और जांच के आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 692 /21 धारा 328 /354D(2) /420 /376 /363 /366 आईपीसी 3/4 पॉक्सो एक्ट 3/ 5( 1)उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत दर्ज करते हुए आरोपी डॉक्टर जुनेद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सीओ सिटी संजय सिंह ने बताया की सदर कोतवाली में एक महिला द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया था कि बाकरगंज इलाके के आकांक्षा नर्सिंग होम में नौकरी के बहाने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ सम्बन्ध बनाकर धर्म परिवर्तन कराया गया और जबरन शादी की गई। शिकायत के आधार पर सदर कोतवाली में समुचित धाराओं में तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच की जा रही है और आरोपी डॉ जुनैद खां को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story