×

Fatehpur News: 11 हजार वोल्ट की लाइन से छूने से मिस्त्री की मौत, पिता-पुत्र झुलसे, हालत गंभीर

11 हजार वोल्ट लाइट की चपेट में आने से मिस्त्री की मौत

Ramchandra Saini
Published on: 8 Oct 2021 4:33 PM GMT
mistri ki maut
X

थरियांव थाने की तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के मिचकी ग्राम सभा के फरीदपुर गांव में सादिक अली अपने मकान की छत डलवा रहे थे तभी छत के ऊपर से निकली 11 हजार एचटी विद्युत लाइन की चपेट में आने से एक मिस्त्री की मौत हो गई और उसको बचाने में मकान मालिक सादिक अली व उसका पुत्र मुन्ना झुलसे गए। दोनों की हालत गंभीर है। परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के फरीदपुर गांव में सादिक अली अपने मकान की छत डलवा रहे थे तभी गांव का ही मिस्त्री रहीस जो मकान निर्माण कर रहा था, लोहा की सरिया उठाने लगा जिससे छत के ऊपर से निकली 11 हजार विद्युत लाइन से लोहे की सरिया छू जाने से करेंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। उधर मिस्त्री को बचाने में मकान मालिक पिता-पुत्र गंभीर रूप से झुलस गए, जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतक मिस्त्री के शव को पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्यवाही की गई हैं।


हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से राजगीर मिस्त्री की मौत व पिता-पुत्र के झुलसने पर परिजनों व ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश है। एचटी लाइन की चपेट में आये पिता पुत्र के परिजन ने बताया कि विद्युत लाइन हटाने को लेकर कई बार विभाग को शिकायती पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और उसका नतीजा रहा कि एक की मौत हो गई और दो लोग करेंट से चिपककर झुलस गए। वहीं मिस्त्री जो कि अपने घर का कमाऊ सदस्य था कोहराम मचा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story