×

Fatehpur News: नेपाली मौलाना के कागजात बनाने में फंसी पुलिस, करा रहा था धर्मांतरण

विदेशी मौलाना को पासपोर्ट जारी करने के मामले में फंसी फतेहपुर पुलिस

Ramchandra Saini
Published on: 4 Oct 2021 10:11 AM GMT
videshi Maulana
X

पुलिस की गिरफ्त में विदेशी मौलाना (फोटो-न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: एक सनसनीखेज मामले में विदेशी मौलाना (videshi Maulana) के पासपोर्ट (Passport) के लिए मोहर लगाने वाले पुलिसकर्मियों पर जांच बैठ गई है। खास बात ये है कि नेपाल के रहने वाले इस मौलाना (Maulana) को पुलिस जेल अब भेज चुकी है। मौलाना ने जुगाड़ और तिकड़म से पासपोर्ट (Passport), आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस (driving license) भी बनवा लिया था। अब एसपी ने जांच बाद कार्रवाई के संकेत दिये हैं। जिससे तत्कालीन एसओ व एलआईयू प्रभारी (LIU prabhari) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर में विदेशी मौलवी (videshi Maulana) के पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने वाली अधिकारियों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। इनके खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है। वहीं मौलवी का पासपोर्ट (Passport) कैंसिल करने के लिए कानपुर मुख्य कार्यालय भेजा गया है। हालांकि पुलिस मौलवी के बहकावे में धर्मांतरण और निकाह करने वाली महिला और युवक की तलाश में अब तक असफल रही है।


गाजीपुर की बड़ी मस्जिद में नेपाल मूल के इमाम रहे मौलवी फिरोज आलम रिजवी को भारतीय नागरिकता हासिल हो गई थी। मामले में मौलवी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की है। मौलवी के बहकावे में धर्मांतरण करने वाली हिंदू महिला बकेवर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है, हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर पा रही है। पुलिस की एक टीम ने बकेवर के जलाला गांव में छानबीन की है। चर्चा है कि करीब 5 साल पहले यहां की एक महिला का मौलवी ने धर्मांतरण कराया था। मौलवी का पासपोर्ट 2016 में जारी हुआ था।

एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने बताया मौलवी के पासपोर्ट की जांच रिपोर्ट में लापरवाही बरती गई है। तत्कालीन एलआईयू प्रभारी और गाजीपुर थाना प्रभारी ने रिपोर्ट लगाई है। इनके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। धर्मांतरण के मामले की भी जांच कराई जा रही है। फिलहाल महिला के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं नेपाल के रहने वाले मौलाना को जेल भेजा जा चुका है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story