×

Fatehpur News: जिले में मिले डेंगू के चार नये मरीज, अब तक हुए 71

Fatehpur News: फतेहपुर में डेंगू के बढ़ रहे मरीज खोल रहे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल

Ramchandra Saini
Published on: 6 Nov 2021 11:37 AM GMT
dengue fever
X

जिले में बढ़े डेंगू के मरीज (फोटो-न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: जिले में स्वास्थ्य विभाग (health Department) की लापरवाही से डेंगू बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही और स्वास्थ्य विभाग (health Department) कागजों में दवा छिड़काव का दावा कर रहा है,जिले के हस्वा कस्बा के खेलदार मोहल्ला में एक ही में दिन चार लोग डेंगू बुखार (dengue fever) से पीड़ित मिले जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। जिले में जनवरी से अब तक 71 डेंगू के मरीज (dengue patient) मिले हैं और 1654 लोगों का कानपुर लैब से सैम्पल भेजकर जांच कराई गई है।

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर गली मोहल्ले में दवा छिड़काव ना कराने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विभाग को सूचना दी गई कि गंदगी के कारण मच्छरों के कारण डेंगू बुखार (dengue fever) से लोग पीड़ित हैं लेकिन विभाग ने अभी तक दवा का छिड़काव नहीं कराया। वहीं ग्राम प्रधान हस्वा मो. रशीद ने बताया कि कस्बा के खेलदार मोहल्ला में चार डेंगू के मरीज (dengue patient) मिले, जिनमे अनूप मौर्या, ननकी विशाल व अमीन जिनको जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, स्वास्थ्य विभाग को जानकारी होने के बाद भी दवा का छिड़काव नही कराया। मेरे द्वारा नाला नाली को साफ सफाई कराया गया लेकिन दवा तो विभाग को डालना है।


इस मामले में डेंगू मलेरिया विभाग के प्रभारी के के श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में जनवरी से अब तक 71 डेंगू के मरीज (dengue patient) मिले हैं और 1654 लोगों का कानपुर लैब से सैम्पल भेजकर जांच कराई गई। जिन जगह पर डेंगू के मरीज मिले उन जगह पर दवा का छिड़काव कराया गया लोगों को साफ सफाई को लेकर जागरूक करते हुए गांव में कैम्प लगाकर जांच की गई और दवा दिया गया। जो चार नये मरीज मिले हैं उनको जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा।


गांव में सीएचसी की टीम को भेज गया है। गाँव मे कैंप लगाकर दवा का छिड़काव व जांच को टीम को बोला गया है। दीपावली पर्व के कारण छुट्टी होने से टीम गांव में नही पहुच सकी थी। जिले के सभी सीएचसी के प्रभारियों को सतर्कता बरतने को कहा गया है और जो लोग ठीक हो चुके है उनकी भी निगरानी की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story