×

Fatehpur News: परेशान किसानों ने अन्ना मवेशियों को किया शासकीय बारात शाला में बंद, प्रशासन पर लगाए ये आरोप

फतेहपुर के विजयीपुर ब्लॉक के सरौली गांव में अन्ना घूम रहे मवेशियों ने किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया है, जिससे परेशान किसानों नेअन्ना मवेशियों को पकड़कर शासकीय बारात शाला में बन्द कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Jan 2022 9:54 AM GMT
Anna animals damaged farmers crops in Vijaipur Block
X

शासकीय बारात शाला में बंद किए अन्ना मवेशी।

Fatehpur News: यूपी में भाजपा की सरकार (BJP Government) बनाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अन्ना मवेशियों के लिए पूरे प्रदेश में गौशाला बनवाया। साथ में पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था की साथ में बीमार पड़ने पर स्वास्थ्य चेकअप को लेकर पशु के डॉक्टरों की तैनाती की थी।

मवेशियों ने किसानों की फसलों को पहुंचाया नुकसान

वहीं, अब गौशाला में भ्रष्टाचार के कारण अन्ना मवेशियों को चारा पानी नहीं मिल रहा। वहीं, गांवों में अन्ना घूम रहे मवेशियों ने किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया है, जिससे परेशान किसानों ने सैकडों की संख्या में अन्ना मवेशियों को पकड़कर शासकीय बारात शाला में बन्द कर दिया। साथ में किसानों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी करते हुए मौके पर अधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए हैं।


कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद नहीं की कोई सुनवाई

यह मामला है फतेहपुर जिले (Fatehpur District) के विजयीपुर ब्लॉक (Vijaipur Block) के सरौली गांव का है, जहां अन्ना पशुओं से आजिज आकर किसानों ने मंगलवार को उन्हें पकड़ा और बारात शाला भवन में बंद कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।


किसान ने प्रशासन से की ये मांग

इस मामले में किसान चंद्रभान सिंह, राजेश पटेल, राज कुमार गौतम, भानु पटेल, राज नारायण सिंह व ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अन्ना पशुओं को पकड़ने की मांग जिला प्रशासन से की, लेकिन प्रशासन ने उनकी समस्या को अनसुना कर दिया। जिससे आजिज आकर हम सभी किसान एकजुट हुए और खेतों व गांवों में घूम रहे सैकड़ों अन्ना पशुओं को पकड़कर बारात शाला में बंद कर दिया। साथ में किसानों ने प्रशासन से मांग की है कि जब तक उच्चाधिकारी आकर इन जानवरों की कोई व्यवस्था नहीं करते, तब तक हम लोग उन्हें यही बंद रखेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story