×

Fatehpur News: सैंबसी गांव में हुआ दंगल का आयोजन, कई प्रदेशों से आए पहलवानों ने दिखाए जौहर

Fatehpur News: फतेहपुर जिले के हुसैनगंज भिटौरा ब्लॉक के सैंबसी गांव में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन माह में जोरदार दंगल का आयोजन किया गया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Aug 2021 10:19 AM GMT
Fatehpur News
X

कुश्ती लड़ते खिलाड़ी 

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Prdesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले के हुसैनगंज भिटौरा ब्लॉक के सैंबसी गांव में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन माह में जोरदार दंगल का आयोजन किया गया। वही दंगल कार्यक्रम को शांतिपूर्ण ढंग सम्पन्न कराने को पुलिस भी तैनात रही। वही दंगल में जिले के अलावा उत्तर प्रदेश,हरियाणा,दिल्ली,पंजाब,राजस्थान और नेपाल से आए पहलवानों ने हिस्सा लिया। और कुश्ती का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।तालाब के बीचोबीच बने अखाड़े में पहलवानों ने एक दूसरे पर दावपेच लगाकर एक दूसरे को पटकनी दी।

दंगल के अखिरी दिन कुश्ती कराई गई

दंगल में आखरी दो कुश्ती कराई गई लेकिन जीत हार का फैसला न होने से ड्रा हुआ,दंगल में लमहेटा के श्रीराम ने राजू उन्नाव को मात दी,इसी तरह क्षत्रपाल नरायणपुर फतेहपुर ने अजय प्रतापगढ़ को पटकनी दे कर बाजी मारी,विक्रम लमहेटा ने उन्नाव के राजेश को हराया,सबसे रोचक कुश्ती नेपाल से आए पहलवान देवा थापा की रही।

देवा थापा ने हरियाणा के पहवान सोनू को जबरदस्त मुकाबले में हराया

देवा थापा ने हरियाणा के पहलवान सोनू को जबरदस्त मुकाबले में पटकनी देकर कुश्ती जीती। दंगल कमेटी के अध्यक्ष कमलेश साहू ने बताया की दंगल की आखिरी कुश्ती सावेत हरियाणा और सुरेंद्र उन्नाव और देवा थापा नेपाल कालू राजस्थान के बीच हुई,जबरदस्त मुकाबले में कुश्ती बराबरी पर छूटी,और कुश्ती ड्रा हुआ।

कुश्ती लड़ते खिलाड़ी

जीते हुए पहलवानों को कमेटी की ओर से 51 सौ रुपए का इनाम

जीते हुए पहलवानों को कमेटी की ओर से 51-51 सौ रुपए का इनाम दिया गया। वही दंगल देखने को आस गांव के अलावा कई जिलों के लोग यह आते है।वही दंगल कराने वालों में सदस्य बसंत लाल लोधी,गया दीन,कैलाश,सुरेश कुमार,राम सुमेर,सोहन सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।नेपाल का पहलवान देवा थापा जिले में पहले भी जीत चुका है कई कुश्ती बड़े बड़े पहलवानों को कर चुका है चित उससे लड़ने में डरते है बड़े बड़े पहलवान। जिले में अलग -अलग जगह दंगल का आयोजन होता है जंहा महिला पहलवान भी अपना दमखम दिखने आती हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story