×

Fatehpur News: मौलाना उमर गौतम के खिलाफ एक और FIR दर्ज, स्कूल के छात्र और स्टॉफ को धर्म परिवर्तन के लिए करता था प्रेरित

Fatehpur News: फतेहपुर जिले में एसटीएफ के हत्थे चढ़े धर्मांतरण आरोपी मौलाना उमर गौतम के खिलाफ बुधवार शाम एक और एफआईआर शहर कोतवाली में दर्ज की गई है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 Aug 2021 8:54 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 8:58 AM GMT)
Fatehpur News
X

मौलाना उमर गौतम की तस्वीर (डिजाइन फोटा:न्यूज़ट्रैक)

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में एसटीएफ के हत्थे चढ़े धर्मांतरण आरोपी मौलाना उमर गौतम के खिलाफ बुधवार शाम एक और एफआईआर शहर कोतवाली में दर्ज की गई है। मौलाना उमर गौतम का शहर के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में आना जाना था। जहां उमर मुस्लिम धर्म के प्रति विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राओं को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करता था। मामले में पुलिस ने उमर गौतम, स्कूल प्रबंधक व प्रबंधक के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के बाकरगंज की रहने वाली कल्पना सिंह पत्नी विपिन सिंह ने दर्ज कराया है। कल्पना नुरुल हुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल में एक मई 2019 से 19 मार्च 2021 तक पढ़ाती थी। जिसके प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ महाजरी है। विद्यालय में हिंदू बच्चों को इस्लामिक शिक्षा दी जाती और नमाज पढ़ाई जाती है। कुछ बच्चों के मना करने पर लालच देते और डराते रहे। मौलाना उमर शरीफ महाजरी के इस्लाम धर्म प्रचारक मौलाना उमर गौतम निवासी पंथुवा थाना थरियांव से अच्छे सम्बन्ध है।

मौलाना उमर गौतम साल 2020 में इस्लाम धर्म की शिक्षा देने स्कूल आया था

साल 2020 में होली से पहले छुट्टियों के दिनों में मौलाना उमर गौतम इस्लाम धर्म की शिक्षा देने नुरुल हुदा स्कूल आया था। उस समय बच्चो की छुट्टी थी। हिन्दू शिक्षक और शिक्षिकाओं को इकट्ठा किया था। मौलाना उमर गौतम, प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ महाजरी और उसका बेटा मोहम्मद उमैर शरीफ सभी हिंदू शिक्षिकाओं के सामने देवी देवताओं को अपमानित किया। गलत शब्दों का प्रयोग किया। लोगों को इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया और अच्छी सुविधाओं के साथ विदेश भेजने का प्रलोभन दिया।

धर्मांतरण का आरोपी मौलाना उमर गौतम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

विद्यालय के हिंदु छात्रों को इस्लाम धर्म की शिक्षा दी जाती थी

विद्यालय में हिंदू छात्र छात्राओं को को इस्लाम धर्म की शिक्षा दी जाती थी। मौलाना उमर गौतम, मौलाना उमर शरीफ महाजरी, मोहम्मद उमैर शरीफ ने उसे इस्लाम धर्म कबूल न करने पर धमकाया था। विरोध करने पर मौलाना उमर शरीफ महाजरी ने नौकरी से निकाल दिया और वेतन भी नहीं दिया। कोतवाली में वेतन न देने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। अब मौलाना उमर शरीफ महाजरी जान से मारने की धमकी अज्ञात लोगों से दिला रहे हैं।

सीओ सीटी ने कहा आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है

सीओ सिटी संजय सिंह ने बताया मामले में उमर गौतम और विद्यालय के प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन और धमकी का मुकदमा दर्ज किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story