×

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का फतेहपुर को तोहफा, विकास को लगे पंख

यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) का हेलीकाप्टर जिले के ओम घाट पर उतरा। यहां पर डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने स्वामी विज्ञानानंद महाराज के पैर छूकर आशीर्वाद लिए और उसके बाद जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Ashiki
Published on: 9 Sep 2021 11:08 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2021 12:12 PM GMT)
Deputy CM Keshav Prasad Maurya
X

फतेहपुर शिलान्यास और लोकार्पण करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) का हेलीकाप्टर जिले के ओम घाट पर उतरा। यहां पर डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने स्वामी विज्ञानानंद महाराज के पैर छूकर आशीर्वाद लिए और उसके बाद जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे।

289 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यकम में पहुंचे केशव मौर्य ने कुल 165 परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित प्रदेश सरकार के खाद्य व रशद राज्य मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह, कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी, बिंदकी विधायक करन सिंह पटेल, खागा विधायक कृष्णा पासवान, सदर विधायक विक्रम सिंह, अयाह शाह विधायक विकास गुप्ता मौजूद रहे।


विरोधियों पर कसा जबरदस्त तंज

केशव प्रसाद मौर्य ने फतेहपुर के ओमघाट पर विरोधियों पर जबरदस्त तंज कसा। उन्होंने कहा कि हम शिलान्यास करते हैं तो लोकार्पण भी करते हैं, यही हमारी पार्टी की संस्कृति है। उन्होंने कहा कि हम विपक्षियों की तरह नहीं है कि शिलान्यास किया लेकिन कभी लोकार्पण नहीं किया।

डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव व एआईएमआईएम चीफ पर किया जमकर हमला

डिप्टी सीएम ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो अपराधी होता है उसका एनकाउंटर होता है। अगर कोई प्रमाण पत्र देता है कि वह निरअपराध तो जरूर वह अपनी बात कहे। यूपी में चुनाव है बहुत सारे नेता आएंगे बहुत बातें करेंगे, जनता को गुमराह करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अतीक अहमद के परिवार के सदस्यों द्वारा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ज्वाइन किये जाने के सवाल पर कहा कि उनको भाजपा ज्वाइन करने की थोड़ी न छूट थी उनको वह कोई भी पर्त्य ज्वाइन कर ले। स्थानीय स्तर के जो नेता हैं उनके बार बार बयान आते हैं। हम यह बोलना चाहते हैं कि सारे विरोधी जो भाजपा को पसंद नहीं करते हैं सब एकजुट होकर लड़कर के जो भी उनके मन में हैं अपनी महारत जनता की अदालत में आकर के दिखाए तब जाकर हम मानेंगे।

उन्होंने अखिलेश द्वारा अपने चाचा शिवपाल के लिए कुछ सीटें छोड़ने के सवाल का जवाब देते हुए कहा की यह सपा व चाचा भतीजे व बुआ का मामला है यह भाजपा का मामला कहाँ है। 100 में 60 परसेंट वोट हमारा है बाकी 40 में बंटवारा है। 40 प्रतिशत वोटों में भी कुछ हमारा है। वहीं यूपी में तालिबान समर्थकों द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि तालिबान को देश व दुनिया कोई स्वीकार नहीं करती है और जो ऐसे कोई बयान देता है तो उसको हम स्वीकार नहीं करते हैं।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को देखते हुए इतनी योजनाओं का शिलान्यास किया है। इसके पहले 2019 नवंबर माह में अयाह शाह विधानसभा के शाह स्थित एक मठ के कार्यक्रम में लगभग 60 योजनाओं का शिलान्यास किया था। डिप्टी सीएम केशव मौर्या के इस कार्यक्रम को लेकर चुनावी माहौल से देखा जा रहा है। क्योंकि 2022 विधानसभा चुनाव में 7 माह का समय बचा है, जिसको लेकर डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने शिलान्यास व लोकार्पण कर जिले को सौगात दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story