×

Fatehpur news: कैसे-कैसे शातिर, जेल में बंद कैदियों के परिजनों को भी नहीं छोड़ा, ऐसे कर ली ऑनलाइन ठगी

Fatehpur News : ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की जेल का है। जहाँ ठगी करने वालों ने जेल को भी नहीं छोड़ा। जेल में सजा काट रहे कैदियों के परिजनों को अपना शिकार बना लिया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Nov 2021 9:41 AM GMT
Fatehpur news: कैसे-कैसे शातिर, जेल में बंद कैदियों के परिजनों को भी नहीं छोड़ा, ऐसे कर ली ऑनलाइन ठगी
X

Fatehpur News : ठगी करने वालों का दिमाग किसी कंप्यूटर से कम नहीं चलता। लोगों को ठगने का रोज़ कोई न कोई नया तरीका ढूंढ लेते हैं। भोले भाले लोग इनके भरोसे में आकर आसानी से ठगी का शिकार हो जाते हैं। ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की जेल का है। जहाँ ठगी करने वालों ने जेल को भी नहीं छोड़ा। जेल में सजा काट रहे कैदियों के परिजनों को अपना शिकार बना लिया।

हुआ कुछ इस तरह कि जेल में बन्द कैदियों के परिजनों के मोबाइल नंबर पर 8126058821 व 7505397260 से फोन कर बताया गया कि तुम्हारा आदमी जो जेल में बन्द है, वह गिर गया है। उसको गम्भीर चोटें आई हैं। डॉक्टर ने कुछ बाहर की दवाएं लिखी हैं। दवा खरीदने के लिए पैसों की ज़रूरत है।


ठगी का शिकार

आप ऑनलाइन a/c 34730920468 खाते में पैसे भेज दें जिससे जेल में बंद आपके घर वाले का इलाज हो जाये। इलाज के नाम पर ठग की बातों पर भरोसा कर परिजनों ने ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दिए। बाद में परिजनों को पता चला कि वह तो ठगी का शिकार हो गए हैं।


जानकारी मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए उन्होंने ठगी करने वाले का खाता नंबर, मोबाइल नंबर व ठग के द्वारा की गई कॉल की रिकार्डिंग के साथ पुलिस को लिखित में प्रार्थना पत्र देते हुए अज्ञात ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

जेल अधीक्षक ने मीडिया को बताया बन्द कैदी को अगर किसी तरह के इलाज की कोई ज़रूरत पड़ती है तो सारा इलाज निशुल्क कराया जाता है। जिसका कोई पैसा किसी से नहीं लिया जाता। जेल में इलाज के नाम पर कैदियों के परिजनों से ठगी की बात प्रकाश में आई है। जिसकी लिखित में शिकायत हमने पुलिस अधीक्षक से की है। जल्द ही ठगी करने वाला गिरफ्तार किया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story