×

Fatehpur News: भारी मात्रा में नकली शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, अवैध तमंचा और कारतूस बरामद

Fatehpur News: पुलिस ने अपमिश्रित जहरीली नकली शराब बनाने का केमिकल व नकली रैपर, होलोग्राम, अवैध तमंचा व कार सहित 4 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना कानपुर जिले का रहना वाला है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 12:25 PM GMT
Fatehpur news in hindi
X

 पुलिस के साथ पकड़े गए तस्कर।

Fatehpur News: यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में अपमिश्रित जहरीली नकली शराब बनाने का केमिकल व नकली रैपर, होलोग्राम, अवैध तमंचा व कार सहित 4 शराब तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना कानपुर जिले (Kanpur District) का रहना वाला है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर की कार्रवाई

यह मामला यूपी के फ़तेहपुर जिले (Fatehpur District) का है जहां मुखबिर की सूचना पर ललौली चौराहा पर बिंदकी कोतवाली प्रभारी रविंद्र श्रीवास्तव (Bindki Kotwali in charge Ravindra Srivastava), एसओजी प्रभारी विनोद मिश्रा (SOG in-charge Vinod Mishra) व आबकारी निरीक्षक राजीव कुमार माथुर (Excise Inspector Rajeev Kumar Mathur) की टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान एक कार को रोका जिसमें पुलिस को तलाशी के दौरान कार से 260 लीटर अपमिश्रित जहरीली शराब व एक तमंचा व कारतूस बरामद किया। साथ में पुलिस ने मौके पर से 4 शराब तस्करों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस की ओर से की पूछताछ में पकड़े गए शराब तस्करों ने बताया की। विक्रमपुर गांव के खण्डहर में नकली शराब छिपाकर रखी है। पुलिस की ओर से तलाशी में निशानदेही जगह से 80 जरीकेन के डिब्बे में 4 हजार एथाइल एल्कोहल केमिकल, 7500 रैपर मस्ती ब्रांड, एक बण्डल होलोग्राम क्यू आर कोड बरामद किया है। पकड़ी गए केमिकल से 1875 पेटी नकली शराब तैयार किए जाने की तैयारी थी। जिसकी कीमत करीब 80 लाख के आस-पास है। साथ में बताया जा रहा है कि इसको आगामी विधानसभा चुनाव में खपाने के लिये तैयार कराया जा रहा था।

पकड़े गए तस्करों से पुलिस कर रही पूछताछ

एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए शराब तस्करों में पुष्पराज सिंह ठाकुर पुत्र चंद्रकार, प्रदीप यादव पुत्र बलराम यादव, रघुवीर पुत्र मुन्नीलाल यादव पचनेही थाना जमालपुर बांदा जिला व संदीप कुमार लोधी पुत्र बसंत लाल चकरसुलपुर थाना गाजीपुर जिला फतेहपुर का रहना वाला है। इगिरोह का मुख्य सरगना अमित वालिया उर्फ सरदार जो कानपुर जिले का है। इन सब के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ में उन्होंने बताया कि पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story