×

Fatehpur News: डाल्फिन दिवस पर फतेहपुर में युवाओं ने लगाई गंगा मैराथन में दौड़, मां गंगा को स्वच्छ बनाने का लिया संकल्प

Fatehpur News: भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा व बिंदकी विधायक करन सिंह पटेल ने स्वच्छ जल डाल्फिन दिवस पर आयोजित गंगा मैराथन दौड़ में शामिल होकर युवाओं को गंगा नदी को स्वच्छ बनाने के साथ डाल्फिन बचाने का संकल्प दिलाया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Monika
Published on: 24 Oct 2021 9:00 AM GMT
dolphin day
X

डाल्फिन दिवस (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Fatehpur News: जिले में स्वच्छ जल (swatch jal) व डॉल्फिन दिवस (dolphin day) के अवसर पर गंगा मैराथन दौड़ (Ganga Marathon run ) का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित वन विभाग (van vibhag) के द्वारा किया गया । गंगा मैराथन दौड़ (Ganga Marathon daud) को सीडीओ सत्य प्रकाश ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया जो शहर के पटेल नगर से होती हुई वर्मा तिराहा, ज्वालागंज से होकर शांति नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में समाप्त हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा व बिंदकी विधायक करन सिंह पटेल ने स्वच्छ जल डाल्फिन दिवस पर आयोजित गंगा मैराथन दौड़ में शामिल होकर युवाओं को गंगा नदी को स्वच्छ बनाने के साथ डाल्फिन बचाने का संकल्प दिलाया (dolphin bachane ka sankalp) ।

गंगा मैराथन को हरी झंडी (फोटो : सोशल मीडिया )

कार्यक्रम में बीजेपी विधायक करन सिंह पटेल (BJP MLA Karan Singh Patel) ने कहा कि गंगा नदी को स्वच्छ रखने को केंद्र व प्रदेश सरकार ने माँ गंगा को स्वच्छ रखने को कई योजनाएं के साथ लोगों को जागरूकता अभियान ( jagrukta abhiyan) चलाकर गंगा नदी को स्वच्छ रखने की जानकारी दी जाती है। माँ गंगा को सरकार ने स्वच्छ रखने को करोड़ों रुपये खर्च किये लेकिन जागरूकता की कमी के कारण अभी गंगा नदी पूरी तरह स्वच्छ नही हो पाई है। इस लिये हम सब संकल्प लें कि गंगा नदी का स्वच्छ बनाने में पीछे नही रहेंगे।

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज डाल्फिन दिवस मनाया जा रहा है और सबसे बड़ी बात यह कि अपने जिले के गंगा नदी में डाल्फिन पाई जाती और जितनी साफ गंगा नदी अपने यहां है कहीं और नहीं है। जिस जगह डाल्फिन मछली होती है वहाँ जल स्वच्छ रहता है।

युवाओं ने लगाई दौड़ (फोटो : सोशल मीडिया )

बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया (yuvao ne liya bhag)

सीडीओ सत्य प्रकाश ने बताया कि मैराथन दौड़ में बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया । इस आयोजन का मकसद लोगों को डाल्फिन मछली के साथ जल को स्वच्छ रखने की जरूरत का अहसास कराना है। वही डीएफओ रामानुज त्रिपाठी ने बताया कि स्वच्छ जल डाल्फिन दिवस पर मैराथन दौड़ हुई है। जिसमें प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया। फ़तेहपुर जिले में गंगा नदी में इस समय 80 के आस पास डाल्फिन मछली हैं, जिनके संरक्षण को हमारी टीम द्वारा निरीक्षण भी किया जाता है और गंगा नदी में मछली के शिकार पर रोक भी लगाई गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story