×

Fatehpur News: बच्चों को पढ़ने के बजाए गुरुजी बनवा रहे मिडडे मील, वीडियो वायरल होने पर किया गया सस्पेंड

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिले के प्राथमिक विद्यालय का। स्कूली बच्चों द्वारा मिडडे मील बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Shraddha
Published on: 18 Nov 2021 2:23 PM GMT
बच्चों को पढ़ने के बजाए गुरुजी बनवा रहे मिडडे मील
X

बच्चों को पढ़ने के बजाए गुरुजी बनवा रहे मिडडे मील

Fatehpur News : बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ उनकी सेहत का ख्याल रखते हुए प्राथमिक विद्यालयों (Primary Schools) में केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा मिडडे मील (mid day meal) चालू किया जिसमें स्कूल के बच्चों को भोजन दिया। जिसके लिए सरकार ने रसोइया खाना बनाने वाली की नियुक्ति प्राथमिक विद्यालयों में की है। लेकिन रसोइया से खाना ना बनवा कर गुरुजी बच्चों से खाना बनवा रहे हैं जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

यह मामला है यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) के प्राथमिक विद्यालय का। स्कूली बच्चों द्वारा मिडडे मील बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया (social media) में वायरल हो रहा है। इस वीडियो के आधार पर बीएसए ने स्कूल में तैनात टीचर को सस्पेंड कर दिया है।

आपको बता दें की जिले के खजुहा ब्लॉक (Khajuha Block) के भरतपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय (Bharatpur Upper Primary School) के टीचर राम कृष्ण शुक्ल द्वारा स्कूली बच्चों से स्कूल में मिडडे मील बनवाया जा रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आये शिक्षा विभाग ने टीचर के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की है।

इस मामले में बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बतया की खजुहा ब्लॉक के भरतपुर कम्पोजिट प्राथमिक विद्यालय में बच्चों द्वारा मिडडे बनाते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में टीचर के खिलाफ विभागीय कार्यवाई की गई है।

आपको बता दें कि इस ब्लाक के अंतर्गत अभी कुछ दिनों पहले इसी तरह का एक मामला और सामने आया था जिसमें टीचर द्वारा बच्चों से साफ सफाई के साथ खाना बनवाया जा रहा था। वहीं टीचर द्वारा वीडियो में साफ कहा जा रहा कि बच्चे खाना बनवाने में सहयोग नहीं करेंगे तो खाना कौन बनाएगा। इससे साफ होता है कि गुरु जी को बच्चो को पढ़ाने से ज्यादा आराम करना ज्यादा पसन्द है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story