×

Fatehpur News: PM सुरक्षा में गए 122 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, महकमे में मचा हड़कंप, जानें क्या पूरा मामला

Fatehpur News: पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में वीआईपी ड्यूटी के लिए गए 122 पुलिसकर्मी 31 घंटे बाद भी जिले के तैनाती स्थल पर वापस नहीं लौटे जिसके लिए एसपी ने कार्रवाई की है।

Ramchandra Saini
Published on: 28 Oct 2021 12:41 PM GMT
Fatehpur News: PM सुरक्षा में गए 122 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, महकमे में मचा हड़कंप, जानें क्या पूरा मामला
X

Fatehpur News: वाराणसी में 25 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का कार्यक्रम था जिसमें यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) जिले से कुल 162 पुलिसकर्मियों को 22 अक्टूबर वीआईपी ड्यूटी के लिए जिले से रवाना किया गया था, जिसके बाद 122 पुलिसकर्मी वीवीआईपी (VVIP) ड्यूटी करने के 31 घंटे बाद भी जिले के तैनाती स्थल पर वापस नहीं लौटे और ना ही अपने आलाधिकारी को किसी प्रकार की सूचना दी। जिसके बाद एसपी ने वीवीआईपी ड्यूटी (VVIP Duty) में गए सभी पुलिसकर्मियों का क्रॉस चेक कराया तो तो इसबात की पुष्टि हो गई इसके बाद एसपी ने 20 एसआई, 24 हेड कांस्टेबल व 78 कांस्टेबल को लाइन हाजिर करते हुए प्रारम्भिक जांच बैठा दी है।

एसपी के रडार पर आये 20 एसआई, 24 हेड कांस्टेबल व 78 कांस्टेबल

फतेहपुर जिले से 22 अक्टूबर को 162 पुलिस कर्मियों को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi in Varanasi) की सुरक्षा के लिए जिले से रवाना किया गया था। सभी पुलिसकर्मी वीवीआईपी ड्यूटी (VVIP Duty) के दौरान मौजूद मिले लेकिन 122 पुलिसकर्मी ऐसे मिले जो ड्यूटी ख़त्म करने के 31 घंटे बाद भी जिले के तैनाती स्थल पर नहीं पहुँच पाए, जबकि ड्यूटी में गए सीओ व एडीशनल अस्पे ड्यूटी कर अपने तैनाती स्थल पर पहुँच गए।


प्रधानमंत्री सुरक्षा में बनारस गए 122 पोलिकामियों पर एसपी ने की कार्रवाई

यह खुलासा तब हुआ जब एसपी ने वीवीआईपी ड्यूटी में गए पुलिसकर्मियों का क्रॉस चेक कराया गया। क्रॉस चेक के दौरान यह खुलासा हुआ कि जिले से ड्यूटी में गए 20 एसआई , 24 हेड कांस्टेबल व 78 कांस्टेबल ड्यूटी के 31 घंटे बाद अपने तैनाती स्थल पर नहीं पहुँच पाए। जिसके बाद एसपी राजेश कुमार सिंह ने सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रारम्भिक जांच बैठा दी है । आपको बता दें जिले के सबसे ज्यादा तीन थानों के पुलिसकर्मी नहीं लौटे थे। जिसमें धाता के 10 पुलिसकर्मी, असोथर से 9 पुलिसकर्मी व ललौली से 7 पुलिसकर्मी ड्यूटी से अपने तैनाती स्थल नहीं लौटे।


जिले के तीन थानों के सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी

वहीं इस मामले में एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने बताया की फतेहपुर जिले से वीवीआईपी ड्यूटी के लिए काफी कर्मचारी बाहर जनपद में गए हुए थे लेकिन समय से न आने के कारण काफी पुलिसकर्मियों ने विलम्ब किया क्योंकि इनकी रवानगी बहुत पहले हो चुकी थी और ड्यूटी उनकी समाप्त हो गई थी लगभग 31 घंटे विलम्ब से इन्होंने आमद कराया है। जब चेक किया गया तो ड्यूटी से नहीं आये थे। सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट लिखकर लाइन में आमद कराया गया है और इसकी प्रारम्भिक जांच भी कराई जा रही है, प्रारम्भिक जांच के बाद इनको वापस किया जाएगा। कल 122 सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story