×

Fatehpur News: 11 लाख के नकली नोट बरामद, बैंकों के आस-पास करते थे ठगी

Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गैंग के चार लोगों को पकड़ा है। इनके पास से पुलिस को 11 लाख के नकली नोट व तमंचा कारतूस बरामद हुआ है

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Oct 2021 12:13 PM GMT
Police caught four people with fake notes of 11 lakhs
X

पुलिस ने 11 लाख के नकली नोट के साथ पकड़े आरोपी।  

Fatehpur News: जिले में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गैंग का खुलासा किया है जो त्योहार के नजदीक आते ही सक्रिय होकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। गैंग के चार लोगों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है इनके पास से पुलिस को 11 लाख के नकली नोट व तमंचा कारतूस बरामद हुआ है। जिसका खुलासा पुलिस ने किया है। यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है।

एसपी राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी अनूप सिंह द्वारा चौकी इंचार्ज के साथ वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर ने सूचना दी कि एक बाइक पर नकली नोट छापने वाले दो लोग बाहर से आ रहे हैं जिस पर लखनऊ बाईपास से शहर के अंदर दो युवक बाइक से आते दिखे, जिनको पुलिस ने रोकने का काम किया तो पुलिस को देखकर दोनों बाइक सवार भागने लगे। इन्हें शांति नगर लोधीगंज के पास पकड़ लिया गया।

पूछताछ में दोनों ने दो और साथियों के बाईपास पर खड़े होने की बात कही, इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया, जिनके पास से 5-5 सौ की 14 गद्दी नकली नोट, तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। पुलिस नकली नोट छापने वाले गैंग के मुख्य सरगना की तलाश कर रही है।

कोतवाली प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि नकली नोट के साथ पकड़े गए गैंग में केतन शर्मा, इसरार अहमद, विनोद कुमार गौतम व इरफान शाह उन्नाव जिले के रहने वाले हैं जिन्होंने पूछताछ में बताया की नकली नोट छापने का मुख्य लीडर विनोद सिंह निवासी शुक्लागंज थाना गंगाघाट जिला उन्नाव है जिसके पास नोट छापने की मशीन, प्रिंटर आदि सामान मौजूद है। जिससे हम लोग पांच पांच सौ के नोट की गद्दी लेकर जिले में आये थे।

नकली नोट के साथ पकड़ा गया गैंग त्योहार पर बैंक से पैसा निकालने वालो को बनाते थे निशाना। बैंकों में भीड़भाड़ देखकर बैंक खुलने पर बाहर व अंदर जाकर लोगों को बातचीत में फंसाकर तुरंत रूपया दुगना करने व पांच पांच सौ की नई नोट तुरंत देने की बात कहकर असली नोट की जगह नकली नोट देकर फरार हो जाते थे। यह गैंग जिला में काफी दिनों से सक्रिय था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story