×

Fatehpur News: छापेमारी कर पकड़ी 230 लीटर शराब व लाखों का गांजा, ड्रोन कैमरा बना जासूस

Fatehpur News: कच्ची शराब को ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी कर 230 लीटर कच्ची शराब बरामद की। कार्रवाई के दौरान शराब तस्करों को पुलिस कार्रवाई की भनक लगने से फरार हो गए।

Ramchandra Saini
Published on: 21 Nov 2021 2:11 PM GMT
छापेमारी कर पकड़ी 230 लीटर शराब व लाखों का गांजा
X

 छापेमारी कर पकड़ी 230 लीटर शराब व लाखों का गांजा

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में दो अलग अलग थाना क्षेत्र की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जहां लाखों का गांजा व एक बाइक बरामद करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया। वहीं धुंध का फायदा उठा जंगल में बनाई जा रही कच्ची शराब को ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी कर 230 लीटर कच्ची शराब (Raw Alcohol) बरामद की। कार्रवाई के दौरान शराब तस्करों (liquor smugglers) को पुलिस कार्रवाई की भनक लगने से फरार हो गए, जिनके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

पहला मामला जिले के सदर कोतवाली (Sadar Kotwali) का जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अंदौली पुलिया के पास चेकिंग लागकर एक बाइक पर आ रहे दो लोगों को रोककर देखे तो बोरे में अवैध गांजा (illegal ganja) भरा था जिस पुलिस ने दोनों गांजा तस्करों को थाना लाकर पूछताछ की तो शहर में गांजा बेचने की बात कही। जिस पर पुलिस ने दोनों गांजा तस्कर शुभम सिंह पुत्र संजय सिंह व दलजीत सिंह पुत्र अमर बहादुर सिंह निवासी अयाह शाह थाना गाजीपुर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) का मुकदमा दर्ज कर बाइक सीज कर और दोनों के पास मिले 10 किलो गांजा को जिसकी कीमत लाखों में है, मालखाना में जमा करा दिया।

छापेमारी कर 230 लीटर कच्ची शराब बरामद की

दूसरा मामला जिले के बकेवर थाना क्षेत्र (Bakewar Police Station Area) के कंजरन डेरा मजरे बतों गांव का है जहां धुंध का फायदा उठाकर जंगल में कच्ची शराब बनाई जा रही थी। जिसकी सूचना पर पुलिस व आबकारी टीम (Police and Excise Team) ने संयुक्त रूप से ड्रोन कैमरे की मदद लेते हुए छापेमारी की तो पुलिस को देख कच्ची शराब बना रहे 5 लोग भागने में सफल रहे वही टीम ने जंगल में चल रही पांच शराब की भट्टियां व शराब बनाने के उपकरण सहित मौके से 230 लीटर कच्ची शराब के साथ 11 कुन्तल 50 किलो ग्राम लहन बरामद किया जिसको मौके पर ही नष्ट कर दिया।

जिले के बकेवर थाना क्षेत्र

फरार शराब तस्करों में राम आसरे पुत्र स्व-गिल्लू, टक्कर पुत्र करिया, अच्छेलाल पुत्र करिया, जयराम पुत्र छेड़डू व मंगल पुत्र श्रीराम के खिलाफ आबकारी अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर पकड़ने का प्रयास कर रही। इस मामले एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से एक बाइक व 10 किलो गांजा बरामद हुआ है जिसकी कीमत लाखो में है। वही बकेवर थाना क्षेत्र के कंजरन डेरा मजरे बतों गांव के जंगल में पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी कर 5 भट्टियां शराब बनाने के उपकरण व 230 लीटर कच्ची शराब के साथ 11 कुन्तल 50 किलो ग्राम लहन बरामद हुआ है जिसको मौके पर नष्ट करा दिया गया है और फरार पांच अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story