Sadhvi Niranjan Jyoti: साध्वी निरंजन ज्योति ने मणि शंकर अय्यर पर किया पलटवार, कहा- 'दुविधा में दोनों गई' माया मिले न राम'

Fatehpur News: जनपद फतेहपुर में सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के दिए गए बयान का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, उन्होंने कहा कि 'विपक्ष के लिए मैं तो एक कहावत कहती हूँ, कि 'दुविधा में दोनों गई' माया मिले न राम'।

Ramchandra Saini
Published on: 16 Nov 2021 10:37 AM GMT
Fatehpur News: Sadhvi Niranjan Jyoti hit back at Mani Shankar Iyer, saying- Both went in dilemma Maya met no Ram
X

फतेहपुर: सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti) ने मणि शंकर अय्यर (Mani Shankar Iyer) पर पलटवार करते हुए कहा कि "मैं किसी जाति धर्म की विरोधी नहीं हूँ, यहाँ जो मुसलमान रह रहे हैं वह राष्ट्र भक्त (patriot) हैं, उनका सम्मान करती हूँ।

लेकिन इस देश में आकर मंदिर (Temple) किसने तोड़ा, इस देश की महिलाओं की इज्जत किसने लूटी, 1200 साल देश गुलाम रहा, हिन्दू कभी कोई मस्जिद (Mosque) तोड़ने पर विश्वास नहीं करता, किसी पर आक्रमण करने पर विश्वास नहीं रखता। हिन्दू तो वो है जो जियो और जीने दो पर विश्वास करता है। हम कभी किसी का अधिकार नहीं छीनते।

सबसे ज्यादा धर्म परिवर्तन हिन्दू समाज में हुए हैं- साध्वी निरंजन ज्योति

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज कोई भी इतिहास उठाकर देखेगा तो धर्म परिवर्तन (Religion change) जितना हिन्दू समाज (Hindu Samaj) का किया गया है उतना किसी का नहीं हुआ है, सारा धर्म परिवर्तन मुग़ल काल (Mughal period) में हुआ। उद्धरण हैं जिले के कई कस्बों का जहाँ पूरा हिन्दू समाज था, जबरन धर्म परिवर्तन किया गया, बहन बेटियों के साथ अत्याचार जब हद से ज्यादा बढ़ने लगा यह पर्दा प्रथा (Parda Pratha) तभी से आई, हमारे समाज में पर्दा प्रथा नहीं थी, जब हमारा देश गुलाम नहीं था तब हमारी बहनें पहले चाहे युद्ध का क्षेत्र हो चाहे आध्यात्मिक या भक्ति का क्षेत्र हो सब जगह आगे रहती थीं।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विपक्ष के पास मुद्दों की कमी

जब हमारे देश में लोग आये बहु बेटियों की इज्जत लूटने लगे तब यह पर्दा प्रथा शुरू हुई। वहीं उन्होंने कहा की यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) के कारण इस तरह की बयानबाजी विपक्षी नेता दे रहे हैं क्योंकि अब उन्हें लग रहा मंदिर (Ram Mandir) का समाधान हो गया, धारा 370 (Artcle-370) खत्म हो गई, अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति आजादी के पहले से लापता थीं आज वह स्थापित हो गई हैं बनारस में। विपक्ष के लिए मैं तो एक कहावत कहती हूँ दुविधा में दोनों गई माया मिले न राम।

मुगलों ने कभी देश में धर्म के नाम पर अत्याचार नहीं किया-कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Congress leader Mani Shankar Aiyar) ने बीते दिनों मुगलों की तारीफ करते मुगल शासन में हुए अत्याचारों की बातों को नकारते हुए दावा किया था कि मुगलों ने कभी देश में धर्म के नाम पर अत्याचार नहीं किया। अय्यर ने मुगल बादशाहों का जिक्र कर कहा कि सत्ता में बैठे लोगों के लिए केवल 80 फीसदी लोग ही असली भारतीय हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story