×

Fatehpur News: गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक ने जताई खुशी, कृषि कानूनों की वापसी को बताया चुनावी

Fatehpur News: यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद किसान संगठनों ने खुशी जाहिर की है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Shraddha
Published on: 19 Nov 2021 12:53 PM GMT (Updated on: 19 Nov 2021 4:24 PM GMT)
गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक ने जताई खुशी
X

गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक ने जताई खुशी

Fatehpur News : केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि बिल (three agricultural bills) पारित करने के विरोध में पूरे देश के किसान संगठनों ने दिल्ली की सीमाओं पर धरना प्रदर्शन (Protest) जारी कर रखा था, वहीं धरना प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों किसानों की जान चली गई थी। अब यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद किसान संगठनों (Farmer Organizations) ने खुशी जाहिर की है। गुलाबी गैंग (pink gang) लोकतांत्रिक की अध्यक्ष ने महिलाओं के साथ मिलकर इसे किसानों की जीत बताया है।

जिले में किसानों ने खुशी जाहिर की

यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा कृषि बिल की वापसी की घोषणा करते ही जिले में किसानों ने खुशी जाहिर की। किसानों की खुशी में शामिल होते हुए गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने संगठन की महिलाओं के साथ मिठाई खिलाकर कृषि कानूनों की वापसी को किसानों की जीत बताया है और कहा है कि केंद्र सरकार ने यूपी के विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिल वापस लिया है, लेकिन किसान इस बार धोखा खाने वाला नही और यूपी में भाजपा को हार का मुंह देखने पड़ेगा। क्योंकि किसान आंदोलन के दौरान 700 किसानों की मौत हुई है। जिसका सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और विधानसभा चुनाव नजदीक आते देख यह फैसला लिया है। जिसको किसान समझ चुका है।

इसके साथ ही हेमलता पटेल ने संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के नेतृत्व में नहर कालोनी स्थित परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की और आंदोलन के दौरान मृत किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जिले में 38 दिन किसान धरने पर बैठे रहे जो अनवरत चलता रहा। इसके अलावा दिल्ली में चल रहे धरने में जिले से किसानों का एक दल किसान नेता वीरेंद्र पटेल व युवा किसान नेता बबलू कालिया के नेतृत्व में 5 दिन धरने में शामिल हुआ था। प्रधानमंत्री द्वारा जो कृषि कानूनों को वापस लिया गया है। यह सब विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया गया है जबतक केंद्र सरकार द्वारा सदन में बिल वापसी को लेकर प्रस्ताव पारित नहीं करता तबतक किसानों को चौकन्ना रहना होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story