×

Fatehpur News: 11 बंदरों की मौत, 6 की हालत गंभीर…

Fatehpur News: संदिग्ध परिस्थितियों में 11 बंदरों की मौत हो गई है और 6 बंदरों की हालत गम्भीर है ग्रामीणों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि आंटे में जहर मिलाकर बंदरो को खिलाया गया है।

Ramchandra Saini
Published on: 29 Oct 2021 5:48 PM GMT
Fatehpur News: 11 बंदरों की मौत, 6 की हालत गंभीर…
X

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले में अचानक सड़क किनारे मृत बन्दरों को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस (Police) व वन विभाग (Forest department) को दी लेकिन मौके पर पहुंचे दोनों ही जिम्मेदार विभाग के लोग मामले को दबाने में लगे रहे जिसके बाद ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग ने मृत बंदरों के शव (monkey dead bodies) को पोस्टमार्टम को भेज दिया, वहीं पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

यह मामला जिले के हथगांव थाना क्षेत्र के सेमरहा गांव (Semarha Village) का है, जहां सड़क किनारे 11 बन्दर मृत अवस्था में पड़े थे ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो 6 बन्दर मरणासन्न हालत में थे जिसकी जानकारी मिलने से पूरे गांव में हड़कम्प मच गया। देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गयी और ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

पुलिस व वन विभाग की टीम द्वारा मामले को दबाने की कोशिश

मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम के लोगों ने मामले को दबाने का प्रयास किया। जिसको लेकर ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही बन्दरों के मरने की सूचना पर पहुचे रामदल अध्यक्ष आगेन्द्र साहू व रामदल मीडिया प्रभारी अजय गुप्ता ने बताया कि गांव किनारे करीब 11 बन्दर मरे व 6 बन्दर मणरासन्न अवस्था में मिले हैं।

बंदरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

जिसकी सूचना हथगांव थाना व वन विभाग को दी गई है। लेकिन दोनों ही विभाग के लोगों ने मामले को दबाने का प्रयास किया है। कहा जा रहा है कि बंदरों को आटे में जहर मिलकर दिया गया है। काफी विरोध के बाद वन विभाग के कर्मियों ने बंदरों के शव (monkey dead bodies) को गाड़ी में लादकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story