×

Fatehpur News: वैक्सीनेशन सेंटर पर महिला ने स्वास्थ्य कर्मियों के सामने जमकर किया हंगामा, वीडियो वायरल

वैक्सीन को लेकर लोगों में आक्रोश देखा गया, कुछ लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाने के कारण उन्होंने केंद्र पर हीं हंगामा किया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Deepak Raj
Published on: 8 Aug 2021 10:30 AM GMT
Women disrupting the vaccination process at center
X

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ वैक्सीन को लेकर उलझती महिला

Fatehpur News: एक समय था जब गांव में स्वास्थ्यकर्मी लोग जाते थें तो लोग वैक्सीन लेने से मना कर देते थे, सिर्फ कुछ लोग ही कोरोना की वैक्सीन लेते थे। स्वास्थ्यकर्मियों के कई सारी वैक्सीन की डोज बर्बाद हो जाती थी। लेकिन धीरे-धीरे लोगों में वैक्सीन को लेकर जागरुकता बढ़ा और लोगों ने इसका बारे में जाना और पढ़ा तब जाकर लोगों ने वैक्सीन लेना प्रारंभ किया । अब स्थिती ऐसा है की सरकार के पास लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए वैक्सीन हीं नहीं है।


वैक्सीन के लिए कतार में लगी महिलाएं


लोगो कोरोना के तीसरी लहर को लेकर भी ज्यादा परेशान हैं और चाह रहे हैं कि तीसरी लहर आने के पहले हमलोग कोरोना कि दूसरी डोज भी ले लें। वहीं केंद्र सरकार कि योजना है कि साल के अंत तक सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन दे दी जाए। लेकिन इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार को रोज लगभग एक करोड़ डोज देने की तैयारी करनी होगी जिससे कि वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। लेकिन इस समय भारत का गति 50 लाख रोज वैक्सीन देने के आसपास हीं है।

वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

आपको बता दें की यूपी के फतेहपुर जिले के वैक्सीन सेंटरों में आय दिन वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और भीड़ अत्यधिक होने के कारण लोगों को घर वापस जाना पड़ रहा है। कुछ लोगों को वैक्सीन न लग पाने के कारण हंगामा लोग जमकर बवाल भी काट रहे हैं, ऐसा ही ताजा मामला जिले के बिंदकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां एक महिला वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची और भीड़ होने के कारण वैक्सीन नहीं लग पाई। जिसके बाद महिला ने स्वास्थ्य कर्मियों के सामने हंगामा शुरू कर दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।


स्वास्थ्यकर्मियों से वैक्सीन के लिए उलझती महिला


वहीं इस मामले में सीएमओ राजेंद्र सिंह ने बताया की इस समय वैक्सीनेशन सेंटरों में लोगों की भीड़ अत्यधिक हो रही जिसके कारण लोग उग्र हो रहे हैं इसलिए हमलोगों ने एक व्यवस्था की है जिन लोगों को टीकाकरण नहीं लग पा रहा है है उनके लिए टोकन की व्यवस्था की गई है। जिले में 12 वैक्सीन टीकाकरण केंद्र बनाए गए है जंहा वैक्सीन की कमी को लेकर आये दिन विवाद होता रहता है लेकिन बिंदकी के इस केंद्र पर आए दिन टीकाकरण को लेकर विवाद की स्थिति बनी रहती हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story