×

Fatehpur News: जवान राजेश कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, लद्दाख में हुआ था शहीद

Fatehpur News: लद्दाख में रेड ईगल डिवीजन में तैनात सेना के जवान की गश्त के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में शहादत हो गई थी।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Monika
Published on: 10 Oct 2021 10:13 AM GMT
martyred army soldier
X

पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव (फोटो : सोशल मीडिया )

Fatehpur News: जिले के चाँदपुर थाना क्षेत्र के खदरा गांव में शहीद जवान का शव (shaheed jawan ka shav) आते ही पूरे गांव में जनसैलाब उमड़ पड़ा। प्रयागराज और कानपुर से आये सेना के जवानों ने सलामी देकर अपने जांबाज साथी को अंतिम विदाई दी। अपने सपूत को श्रद्धांजलि देने को हर आंख नम थी। जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Niranjan Jyoti) व प्रदेश सरकार के कारागार राज्य मंत्री मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) ने मृतक जवान के परिवार को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। शहीद जवान के शव के अंतिम संस्कार की तैयारियों में पूरा परिवार जुटा था।

शहीद सेना के जवान का शव (फोटो : सोशल मीडिया )

लद्दाख में रेड ईगल डिवीजन (Red Eagle Division Ladakh) में तैनात सेना के जवान की गश्त के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ (aatankwadi se muthbhed) में शहादत हो गई थी। आज जवान का शव गांव पहुचते ही ग्रामीणों का जन सैलाब उमड़ पड़ा और भारत माता के जयकारे होने लगे।

फ़तेहपुर जिले के अमौली ब्लाक के खदरा गांव के रहने वाले राजेश कुमार पुत्र छोटेलाल रेड ईगल डिवीजन लद्दाख में दो माह पूर्व विशेष ड्यूटी पर तैनात हुए थे। सात अक्टूबर की शाम पत्नी अंजली को सूचना मिली कि उनके पति वीरगति को प्राप्त हो गए हैं। सूचना फैलते ही घर में ग्रामीणों का हुजूम फौजी के घर पर सांत्वना देने को उमड़ पड़ा।

शहीद सेना के जवान को अंतिम विदाई देता उनका परिवार (फोटो : सोशल मीडिया

शहीद सेना के जवान का शव गांव पहुंचा

आज शहीद सेना के जवान का शव गांव पहुचा। राजेश कुमार का शव देखते ही परिजनों का रो रोककर बुरा हाल रहा। मृतक की माँ कमला देवी व भाई मनीष, बहन अर्चना, वंदना व संजना, पत्नी अंजली पुत्र राज व गौरव सब शव से लिपटकर रोते बिलखते रहे। जिनको केंद्रीय मंत्री सांत्वना देती रहीं। सेना के जवान की अंतिम विदाई में जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, यूपी सरकार में कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी, डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी राजेश कुमार सिंह सहित राजनीतिक दलों के लोग मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story