×

बारिश का कहर: Fatehpur में भरभरा कर गिरा दो मंजिला मकान, दो लोगों की दर्दनाक मौत

लगातार जारी बारिश कहर बरपा रही, दो मंजिला मकान ढहा, दो की मौत

Ramchandra Saini
Published on: 19 Oct 2021 10:54 AM GMT
Fatehpur
X

मकान गिरने की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Fatehpur Today News: जिले में बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश (barish ka kahar) के कारण दो मंजिला मकान (do manjil makan gira) एक गरीब दलित परिवार के कच्चे मकान में गिरने से मलबे में दबकर बरामदे में सो रही सास बहू की मौत हो गई। मकान ढहते ही जोर का धमाका हुआ लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबी दोनों सास बहू को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। जिला प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पहुचे स्थानीय प्रशासन व पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया।

मामला जिले के हठगांम थाना क्षेत्र के कसराव गांव का है जहां एक दो मंजिला मकान बारिश के पानी मे भरभरा कर पड़ोस के कच्चे मकान पर गिर (do manjil makan gira) गया, जिसके मलबे में दबकर बरामदे में सो रही सास कलावती 55 वर्ष व बहु श्यामा देवी 35 की दबकर दर्दनाक मौत हो गई। इनके शव को ग्रामीणों ने मलबे से निकलकर जिला प्रशासन को सूचना दी।

सूचना पाकर थाना प्रभारी अश्वनी कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं क्षेत्रीय लेखपाल चंद्र प्रकाश ने बताया कि दोनों मृत महिलाओं के परिजन के दैवी आपदा के तहत चार-चार लाख का मुआवजा व जो भी सरकारी योजनाओं का लाभ होगा दिया जायेगा। मृतक सास कलावती गांव के प्राथमिक विद्यालय में रसोइया थी और बहू मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती थी। दोनों के पति की मौत टीबी से हो चुकी थी। मृतक श्यामा देवी के तीन बच्चे खुशी 7 वर्ष, कामिनी 5 वर्ष व अमन 3 वर्ष अब अनाथ हो गए। जो कंपोजिट विद्यालय में पड़ते है। दादी व माँ की मौत से बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है। जिनको यह भी नहीं मालूम की आगे भविष्य क्या होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story