×

Up Election 2022: बीजेपी ने चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, लिस्ट जारी होने के साथ ही समर्थकों ने जताया हर्ष

UP Election 2022: बीजेपी ने छह में से चार सीटों पर काफी मंथन के बाद सूची की घोषणा कर दी गयी है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 Jan 2022 3:04 PM GMT
BJP Candidates List
X

BJP Candidates List

UP Election 2022 : फतेहपुर (fatehpur assembly seat) जिले में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा जिले की छह में से चार सीटों पर काफी मंथन के बाद घोषणा कर दी गयी है। भारतीय जनता पार्टी ने घोषित की गयी चार सीटों पर पुनः सिटिंग विधायको को ही तरजीह देते हुए जीत का भरोसा जताया। उधर भाजपा की 85 प्रत्याशियों की सूची जारी हुई, तो जिले के प्रत्याशियों को जानने के लिए भाजपा नेताओं समेत समर्थको ने लिस्ट छाननी शुरू की। नाम देखने के बाद सभी ने खुशी का इजहार किया। लिस्ट जारी होने के बाद जहां सिटिंग विधायको के आवास में खुशी का माहौल देखने को मिला, वहीं टिकट से वंचित लोगो के घरों में सन्नाटा पसरा रहा और समर्थको में भी मायूसी देखी गयी।

बताते चलें कि वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर पहली बार विधानसभा पहुॅचने वाले सदर विधायक विक्रम सिंह पर भरोसा जताते हुए उनको तीसरी बार चुनाव मैदान मेें उतारा है। वहीं अयाह-शाह से विधायक विकास गुप्ता बब्लू को पुनः चुनावी मैदान में उतार दिया है।


उधर खागा सुरक्षित सीट से चार बार की विधायक कृष्णा पासवान पर पांचवी बार भरोसा जताते हुए विधानसभा पहुॅचने की राह आसान करने का काम किया है। जबकि हुसैनगंज विधानसभा से प्रदेश के राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह पर दांव लगाते हुए चुनाव मैदान में भेजा है।


बताते चलें कि हुसैनगंज विधानसभा से धुन्नी भैया तीसरी बार विधानसभा पहुंचन के लिए बेकरार है और उनके समर्थको का दावा है कि इस बार वह ऐतिहासिक मतों से जीतकर विधानसभा पहुॅचेंगे। हालांकि अभी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बिन्दकी एवं जहानाबाद विधानसभा से प्रत्याशियों की घोषणा नही की है। जिससे उम्मीदवारों को लेकर बिन्दकी एवं जहानाबाद में असमंजस की स्थिति बरकरार है।


उधर जैसे ही देर शाम भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी हुई तो समर्थको लिस्ट खंगालने का दौर शुरू हो गया और जैसे ही अपने प्रत्याशियों की लिस्ट में नाम देखा खुशी का माहौल छा गया। भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक विक्रम सिंह के समर्थको ने खुशी का इजहार करते हुए इस बार एक लाख पार का नारा लगाते हुए ऐतिहासिक जीत का दंभ भरा। समर्थको का कहना रहा कि विक्रम सिंह ने क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराने के लिए जो काम किया है उसी का नतीजा है कि उन पर पुनः विश्वास करके टिकट दिया गया है।


समर्थको का करना रहा कि इस बार विक्रम भैया ऐतिहासिक जीत दर्ज कर इतिहास रचने का काम करेंगे। वहीं खागा विधायक कृष्णा पासवान, अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता बब्लू के समर्थको में खासा उत्साह देखने को मिला और एक-दूसरे को मिष्ठान खिलाकर व गले लगकर खुशी का इजहार करते हुए जमकर पटाखे दागे।
Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story