×

Piyush Jain IT Raid: कुबेर के खजाने की शुरू हुई गिनती‚ बैंककर्मी पहुंचे नोट पर लगाने की रसीदें लेकर

Kannauj : कन्नौज जिले में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मिले सोना–चांदी सहित नकदी की गणना अब शुरू हो गयी है।

Pankaj Srivastava
Published on: 27 Dec 2021 11:00 AM GMT
Perfume trader Piyush Jain in Kannauj district
X

कन्नौज जिले में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (फोटो- सोशल मीडिया)

Kannauj : यूपी के कन्नौज जिले में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain IT Raid) के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मिले सोना–चांदी सहित नकदी की गणना अब शुरू हो गयी है। बैंक कर्मियों को दो हजार के नोटों की गडि्डयों में लगाये जाने वाली रसीद के साथ बुलाया गया है। जिसको लेकर बैंक कर्मी मौके पर पहुंच गये है और अब अंदर नोटों की गिनती की जा रही है। जिसके बाद देर शाम तक आज मामले का कन्नौज में खुलासा हो जाने की संभावना है। डीजीजीआई और आईटी की टीमें अभी प्रत्यूश जैन और प्रियांश जैन के कारखानों की जाँच में भी जुटी हुई है।

आपको बताते चलें कि बुधवार को डीजीजीआई की टीमों ने कानपुर (Piyush Jain Kanpur Raid) में शिखर पान मसाला, गणपति ट्रांसपोर्ट के यहां छापा मारा था। यहां से मिले सुराग के आधार पर गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain IT Raid) के कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित घर, फैक्टरी, ऑफिस, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप पर कार्रवाई शुरू की गई।

सोने चाँदी के साथ भारी संख्या में नोट

जिसको लेकर कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला छिपट्टी के रहने वाले पियूष जैन(Piyush Jain Kanpur Raid) के बेटे प्रियांश जैन को घर लेकर पहुंची डीजीजीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) टीम लगातार कार्यवाही करने में जुटी है और उसको सोने चाँदी के साथ भारी संख्या में नोट मिले हैं जिसकी गिनती शुरू हो चुकी है।

कानपुर में मिली रकम की गिनती पूरी होने के बाद डीजीजीआई की टीम पीयूष को हिरासत में लेकर कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित घर पहुंची थी। जिसके बाद यहाँ स्थित तीनों घरों में छापेमारी के दौरान नोटों से भरे आठ बोरे बरामद हुए थे।

तीसरे दिन छिपट्टी में पीयूष जैन(Piyush Jain Kanpur Raid) के पैतृक मकान, पड़ोस में दो अन्य मकानों और गोदामों में छापेमारी हुई। पैतृक मकान की दीवारों, फर्श, सीलिंग और तहखाने से 110 करोड़ कैश, 250 किलो चांदी और 25 किलो सोना मिला। कन्नौज ठिकाने पर अभी मशीनों से नोटों गिनने का सिलसिला जारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story