×

EVM Security Break in Kannauj: कन्नौज में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में लगे कैमरे देर रात अचानक हुए बंद, सपा ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप

EVM Security Break in Kannauj: कन्नौज के मंडी समिति स्थित सदर विधानसभा के एक स्ट्रॉन्गरूम मे देर रात अचानक सीसीटीवी कैमरे बन्द हो गए थे। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्हें चालू कर दिया गया, लेकिन इस घटना पर सपा ने प्रशासन से सवाल करते हुए भाजपा के लिये काम करने का आरोप लगाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Feb 2022 2:23 PM GMT
cameras installed to protect EVM machines suddenly stopped In Kannauj
X

कन्नौज में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में लगे कैमरे देर रात अचानक हुए बंद। 

EVM Security Break in Kannauj: कन्नौज (Kannauj News) में ईवीएम (EVM) की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं। इस बार यह सवाल स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कैमरों के बन्द होने को लेकर उठाये जा रहे हैं। कन्नौज के मंडी समिति (market committee of kannauj) स्थित सदर विधानसभा के एक स्ट्रॉन्गरूम मे देर रात अचानक सीसीटीवी कैमरे बन्द हो गए थे। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्हें चालू कर दिया गया, लेकिन इस घटना पर सपा (SP) ने प्रशासन से सवाल करते हुए भाजपा के लिये काम करने का आरोप लगाया है।

रविवार रात करीब 11 बजे के स्ट्रॉन्गरूम के कैमरे अचानक हो गए बन्द

कन्नौज के सदर स्थित मंडी समिति (market committee of kannauj) में जिले की तीनों विधानसभाओं की मतगणना होगी, जिसके चलते निर्वाचन अफसरों ने मंडी में ही स्ट्रॉन्गरूम बना ईएवीएम मशीनों को यहां त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा था। पहली सुरक्षा स्ट्रॉन्गरूम के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई। उसके बाद स्ट्रांगरूम के दरवाजों के सामने ताला लगाकर दीवार उठा दी गई। इन सबके बाद रूम के अंदर तीसरी आंख मतलब सीसीटीवी कैमरे लगवाये गये। कैमरे से ईएवीएम की 24 घण्टे निगरानी हो रही है। इन सब सुरक्षा व्यवस्था के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रहरी भी रात-दिन ईवीएम की निगरानी में लगे हैं। रविवार रात करीब 11 बजे सदर विधानसभा के स्ट्रॉन्गरूम के कैमरे अचानक बन्द हो गए।

गड़बड़ी की आशंका जताते सपा कार्यकर्ता करने लगे हंगामा

इस मामले की सूचना मिलते ही प्रत्याशी व जिलाध्यक्ष सहित सपा नेताओं की भीड़ मंडी पहुंच गई। गड़बड़ी की आशंका जताते सपा कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। करीब तीन घण्टे बाद तकनीकी टीम कैमरे चालू कर सकी। सपा नेता ने कैमरे बन्द होने पर प्रशासन पर आरोप लगाया है और EVM की सुरक्षा व्यवथा पर सवाल खड़े किए हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story