×

Pushpraj Jain IT Raid : पुष्पराज जैन के 13 ठिकानों पर 28 घंटे से छापेमारी जारी, कुछ मिला या नहीं, सस्पेंस

उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी (Perfume Dealer) और समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद (MLC) पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग की छापेमारी आज शनिवार को भी जारी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 1 Jan 2022 8:02 AM GMT
Pushpraj Jain IT  Raid : पुष्पराज जैन के 13 ठिकानों पर 28 घंटे से छापेमारी जारी, कुछ मिला या नहीं, सस्पेंस
X

Pushpraj Jain IT Raid : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इत्र कारोबारी (Perfume Dealer) और समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद (MLC) पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग (Income tax department) की छापेमारी आज शनिवार को भी जारी है।बता दें, कि आईटी विभाग ने पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain News) से संबंधित 13 ठिकानों पर छापेमारी (Pushpraj Jain IT raid) की है।

आईटी रेड बीते 24 घंटे से भी अधिक समय से जारी है। हालांकि, सपा नेता पुष्पराज जैन के सभी ठिकानों पर हलचल पहले की तुलना में कम हो गई है। कन्नौज स्थित घर के बाहर तैनात पुलिस फोर्स को भी वापस भेज दिया गया है। गौरतलब है, कि इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पर आईटी विभाग के इस एक्शन के तहत कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस सहित मुंबई तक के दफ्तर और ठिकाने खंगाले गए हैं। लेकिन, क्या केंद्रीय विभाग को कुछ मिला इस पर अब भी रहस्य बरकरार है।

आईटी विभाग को कुछ मिला, इस पर सस्पेंस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुष्पराज जैन के घर पर जारी छापेमारी में आयकर विभाग (Income tax department) को अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा है। इन बातों को बल इस वजह से मिली है, कि अभी तक पुष्पराज जैन के घर से कोई बरामदगी की खबर नहीं आई है। जानकारी के अनुसार, पुष्पराज जैन फ़िलहाल घर के अंदर ही मौजूद हैं। बताया जा रहा है, कि आयकर विभाग की यह छापेमारी अभी जारी रह सकती है।

दो अन्य इत्र कारोबारी के यहां भी छापे

उल्लेखनीय है, कि कन्नौज में दो अन्य इत्र कारोबारियों मोहम्मद याकूब और मलिक मियां के यहां भी छापेमारी शुरू हुई थी जो अभी तक जारी है। इनकम टैक्स की मुंबई टीम पुष्पराज जैन के ठिकानों पर डीजीजीआई की मदद से यह छापेमारी कर रही है। माना जा रहा है कि इनकम टैक्स के छापे के बाद जीएसटी की टीम पुष्पराज जैन के करीबी और रिश्तेदारों से पूछताछ कर सकती है।

यहां बताना जरूरी है कि पुष्पराज जैन का क्षेत्रीय ऑफिस मुंबई में है। उनके इत्र का कारोबार मध्य एशियाई देशों में भी फैला हुआ है। हाल ही में पुष्पराज जैन ने समाजवादी पार्टी के लिए 'समाजवादी इत्र' लॉन्च किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story