×

IT Raid in Kannauj News: याकूब परफ्यूमर्स के यहां छापेमारी में भारी मात्रा में सोना और नकदी मिलने की संभावना

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार रात यहाँ घर और कारखाने में आई टीम की जाँच टीम ने मजदूरों की सहायता से तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है।

Pankaj Srivastava
Report Pankaj SrivastavaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Jan 2022 9:16 AM GMT
Kannauj News:
X
इत्र कारोबारी के यहां छापेमारी की तस्वीर 

Kannauj News: यूपी के कन्नौज (perfume dealer) जिले में शुक्रवार को इत्र कारोबारी (perfume dealer) के यहाँ एक साथ शुरू हुई दो स्थानों पर छापेमारी में शनिवार को नया मोड़ आ गया है। दोनों जगहों पर टीम को अब सफलता हासिल हो रही है। जिसमें मोहम्मद याकूब परफ्यूमर्स (mohammad yaqub perfumers) के यहां सोना मिलने की संभावना जताई जा रही है।

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार रात यहाँ घर और कारखाने में आई टीम की जाँच टीम ने मजदूरों की सहायता से तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है‚ जिसके बाद आईटी की दो टीमें और मौके पर बुलाई गयीं‚ जो देर रात पहुंच गयी हैं। अब शनिवार को सोना और भारी मात्रा में की जा रही नकदी की बरामदगी में टीम जुट गयी है।

लेकिन एक तरफ यह बात भी सामने आ रही है कि पियूष जैन के यहाँ हुई छापेमारी के बाद यह सभी इत्र कारोबारी सतर्क हो गये थे‚ जिससे टीम को अब भारी मात्रा में नकदी और सोना ढूंढ़ने में बड़ी मुश्किलें हो रही हैं। हालांकि 27 घंटे बीत जाने के बाद भी टीम की छापेमारी जारी है।

आपको बताते चलें कि डीजीजीआई और इनकम टैक्स टीम का इत्र कारोबारियों पर छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने शहर के मोहल्ला छिपट्टी निवासी सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के कारखाना, आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापा मारा है।

छापेमारी की तस्वीर

इन जगहों पर भी आईटी टीम का छापेमारी

इसके साथ ही टीम ने कन्नौज के अलावा कानपुर, हाथरस, नोएडा, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु के ठिकानों पर भी छापा मारा। इस दौरान शहर के ही रहने वाले मशहूर इत्र कारोबारी फौजान के यहां भी टीम ने छापेमारी की। दोनों ही जगहों पर टीम को भारी मात्रा में नकदी और सोना मिलने की संभावना जताई जा रही है जिसको लेकर टीम ने मौके पर ही रजाई‚ गद्दा का इंतजाम कर इस ठंड भरी पूरी रात रूकी रही और रातभर छापामारी करती रही। हालांकि अभी तक जाँच टीम को कोई विशेष सफलता नही मिली है‚ लेकिन फिर भी टीम शनिवार शाम तक सफलता मिलने की संभावना जता रही है। जिसके बाद वह मीडिया से प्रेसकांफ्रेंस भी कर सकती है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story