×

UP Election 2022: आईपीएस से भाजपा प्रत्याशी बने असीम अरुण ने किया नामंकन, बोले स्वच्छ राजनीति का रास्ता बनाएंगे जनता

Kannauj News: भाजपा प्रत्याशी असीम अरुण ने बताया कि आज उन्होंने अपने प्रस्तावक रामशंकर लोधी और शरद के साथ अपना नामांकन दाखिल किया है। एक सेट में नामांकन दाखिल करते हुए उन्होंने आगे की चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Pankaj Srivastava
Newstrack Pankaj SrivastavaPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Jan 2022 11:23 AM GMT
Kannauj News In Hindi
X

UP Election 2022: आईपीएस से भाजपा प्रत्याशी बने असीम अरुण ने किया नामंकन,

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले (Kannauj district of UP) में भाजपा प्रत्याशी ने आज नामांकिन दाखिल कर दिया है। भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में आईपीएस अधिकारी असीम अरुण (IPS officer Aseem Arun) को मैदान में उतारा है। जो अपने दो प्रस्तावकों के साथ कन्नौज कलेक्ट्रेट पहुचें और करीब 1 बजकर 33 मिनट पर पहले सेट का अपना नामांकन दाखिल किया है। जबकि उन्होंने 4 सेट में नामांकन खरीदा है। नामांकन करने के बाद वह मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह जिन आदर्शों के लिए राजनीति में आये हैं उन्हें विश्वास है कि वह एक स्वच्छ राजनीति का रास्ता अपने लिए बनायेंगे और मेरे जैसे अन्य साथियों को भी मै प्रोत्साहित करूँ। उनका कहना है कि जनता उनके साथ है।

1994 बैच के आईपीएस अफसर असीम अरुण

कन्नौज सदर सीट (Kannauj Sadar Seat) से भाजपा प्रत्याशी असीम अरुण (BJP candidate Aseem Arun) 1994 बैच के आईपीएस अफसर के रूप में पुलिस महकमे के बेहतर छवि के अफसरों की सूची में रहे हैं। उन्होंने स्वाट का गठन किया। इसके अलावा एसटीएफ और 112 डायल पुलिस सेवा में सराहनीय कार्य भी किए हैं। कुछ दिनों तक वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) की सुरक्षा में भी रहे हैं। चुनाव मैदान में उतरने के बाद अब चर्चा है कि पुलिस महकमे में कई आधुनिक बदलाव करने वाले अफसर राजनीति में सफल होकर एक साफ और स्वच्छ राजनीति का रास्ता बनायेंगे।

प्रस्तावक रामशंकर लोधी और शरद के साथ अपना नामांकन किया दाखिल

मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा प्रत्याशी असीम अरुण (BJP candidate Aseem Arun) ने बताया कि आज उन्होंने अपने प्रस्तावक रामशंकर लोधी और शरद के साथ अपना नामांकन दाखिल किया है। एक सेट में नामांकन दाखिल करते हुए उन्होंने आगे की चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जो निर्देश है इलेक्शन कमिशन के आचार संहिता का वह पूरी तरह से पालन करेंगे और चाहेंगे कि चुनाव प्रतियोगिता की भावना से हो कोई लड़ाई की भावना से न हो जो जीते सब मिलकर एक अच्छे प्रजातंत्र में लोकतंत्र के अनुसार मिलकर काम करेंगे।

असीम अरूण (BJP candidate Aseem Arun) ने बताया कि जितना इलेक्शन कमिशन (election commission) के नियम और सरकार के नियम एलाव कर रहे है। उसी के दायरे में रहते हुए हम लोग अपना घर–घर प्रचार और बहुत छोटी मीटिंगे कर रहे है जितना नियम में है इसके साथ –साथ सोशल मीडिया के माध्यम से हम लोग प्रचार करने का प्रयास कर रहे है। सोशल मीडिया बहुत महत्वपूर्ण आजकल है लेकिन ग्रामीण अंचल में इसका सीमित है। इसलिए सोशल मीडिया का और सभी इंतजाम करके घर–घर प्रचार प्रसार का संतुलन हमने बनाया है दोनों ही क्षेत्र में हमलोग काम कर रहे है।

दो मुद्दों को लेकर लड़ रहे हैं चुनाव

असीम अरूण (BJP candidate Aseem Arun) ने बताया कि इस चुनाव में उनके दो मुद्दे है जिस पर वह चुनाव लड़ रहे है जिसमें कानून व्यवस्था और दूसरा विकास का मुद्दा सामिल है। पिछले पॉच सालों में विकास को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बहुत अच्छा काम किया है। दूसरा मै एक प्रत्याशी के रूप में जिन आदर्शों के रूप में खड़ा हॅूं। उसको लेकर मै सबके बीच जा रहा हॅूं मै चाहता हॅूं कि राजनीति में ईमानदारी से पारदर्शिता के साथ अच्छी पद्धति के साथ मै आया हॅूं और मेरे जैसे और भी साथी मुझे विश्वास है भविष्य में आयेंगे और मै जिन आदर्शों के लिए खड़ा हॅूं उस पर अडिग रहूंगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story