×

Kannauj News: ये हैं कन्नौज जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें पूरा अपडेट

जिले में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया गया जिसमें आक्सीजन प्लांट व पार्क का उद्घाटन प्रमुख है

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 15 Aug 2021 2:46 PM GMT
DM inaugurate the park
X
पार्क का उद्घाटन करते डीएम

Kannauj News: आज जिले में कई महत्वपूर्ण कार्य हुए जिसमें आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन व जिलाधिकारी के साकारात्मक पहल से बच्चों के लिए पार्कों का निर्माण कराया गया। जिस जमीन पर कूड़े फेंके जाते थें उस जगह पर जिलाधिकारी के पहल के कारण आज वहां फूल खिले हुए हैं,औऱ बच्चे व बुजुर्ग बैठ कर खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्थानीय सांसद सुब्रत पाठक ने जिलावासियों के लिए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जो 100 बेड़ों पर निर्बाध आक्सीजन मुहैया कराएगा


यूपी के कन्नौज जिले के जिलाअस्पताल में आजादी के पर्व पर कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उदघाटन।100 बेडो को मिलेगी ऑक्सीजन की सुविधा।1हजार एलपीएम की क्षमता है।वही 250 केवीए का जनरेटर लगाया गया। कन्नौज जिला अस्पताल में कोरोना की दूसरी लहर की तबाही के बाद ऑक्सीजन प्लांट लगाने की बात की चर्चा हुई थी। जिसका सपना आज पूरा हो गया। वही काफी लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट।


आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते स्थानीय सांसद सुब्रत पाठक


वहीं ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक ने पूजा-अर्चना कर नारियल को फोड़ा व बटन दबा कर ऑक्सीजन प्लांट की मशीनें चालू की। कन्नौज सांसद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि पीएम केयर फण्ड से यहा के ऊपर 1हजार एलपीएम के ऊपर का ऑक्सीजन प्लांट यहा पर स्थापित किया हैं। उसके लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद और जिला अधिकारी को धन्यवाद के साथ ही जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ड्रॉ शक्ति बसु को भी धन्यवाद दिया। यदि तीसरी लहर भी आती है, तो हमारी ये टीम उससे पूरी तरह से निपटने के लिए तैयार हैं। यह ऑक्सीजन प्लांट में 100 बेडों को ऑक्सीजन देने की क्षमता हैं। ये प्लांट सवा करोड़ में बनकर तैयार हुआ। ऐसे और भी जनपद में प्लांट जल्द ही शुरू हो जाएंगे।


डीएम ने पार्क का उद्घाटन किया

जिलाधिकारी की सकारात्मक सोच के बाद बंजर पड़ी जमीन को दिया गया सुंदर पार्क का रूप कलेक्ट्रेट में बने मनरेगा पार्क का जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया उद्घाटन बच्चों के चेहरे पर भी दिखी खुशी। दरअसल आपको बता दें कि कन्नौज कलेक्ट्रेट परिसर में विकास भवन के मुख्य गेट के बाहर खाली जगह पड़ी हुई थी जहां काफी गंदगी थी। जिलाधिकारी राकेश मिश्रा ने बंजर पड़ी जमीन पर सुंदर पार्क बनाने का सपना देखा, इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए फिर बंजर जमीन पर पार्क बनाने को लेकर कार्य शुरू हुआ।


पार्क का उद्घाटन करते जिलाधिकारी


इसमें मनरेगा मजदूरों की सहायता ली गई करीब पौने चार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस मनरेगा पार्क का जिलाधिकारी राकेश मिश्रा के द्वारा आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उद्घाटन किया गया वहीं पार्क के उद्घाटन के दौरान बच्चे भी बड़ा ही आनंद लेते नजर आए। पार्क में सुंदर झूले लगाए गए हैं इससे बच्चों के फिटनेस को भी बरकरार रखा जा सकता है। जिला अधिकारी के द्वारा बनवाए गए इस पार्क से ना केवल स्वच्छता का संदेश दिया गया है बल्कि बच्चों के फिटनेस को लेकर भी खासा ख्याल रखा गया है।



Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story