×

Kannauj News Today: मदरसे में छात्रों के बेहोश होने से मचा हड़कंप, दर्जन भर छात्रों की बिगड़ी हालत

Kannauj News Today कन्नौज के हाजीगंज में स्थित मदरसा हाजी इलाही बख्श में करीब एक दर्जन बच्चों के अचानक बहोश होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि किसी जहरीली गैस या धुएं से यह घटना हुई है।

Pankaj Srivastava
Report Pankaj SrivastavaPublished By Chitra Singh
Published on: 12 Dec 2021 7:10 AM GMT
Madrasa Haji Ilahi
X

मदरसा हाजी इलाही बख्श (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Kannauj News Today: कन्नौज शहर के हाजीगंज मोहल्ले में स्थित मदरसा हाजी इलाही बख्श (Madrasa Haji Ilahi) में पढ़ रहे छात्र अचानक बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि किसी जहरीली गैस या धुएं से यह घटना हुई है। फिलहाल सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

यह मामला कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के हाजीगंज में स्थित मदरसा हाजी इलाही बख्श का है जहां पर रोज की तरफ शनिवार को भी पढ़ाई हो रही थी कि तभी अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चों के बेहोश होने की जानकारी शहर में फैल गयी। बच्चों को गुपचुप तरीके से मदरसा से जुड़े लोगों के द्वारा एक निजी अस्पताल के क्लीनिक पर ले जाया गया। जहां पर उन सभी बच्चों का उपचार हुआ। वही इस मामले में एक बच्चे ने बताया कि मदरसे के अंदर धुँआ उठने लगा था फिर सभी बच्चे खाँसने लगे, वही बच्चों को पास के मोहल्ले में स्थित एक निजी क्लीनिक पर लेकर जाया गया जहाँ पर सबका इलाज हुआ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 1 दर्जन बच्चे धुएं के शिकार हुए थे, सभी बच्चे सुरक्षित हैं। बताया गया कि मदरसे में केमिकल की दुर्गंध से छात्र-छात्राओं की खांसते-खांसते हालत बिगड़ गई। धुएं के कारण एक दर्जन छात्र बेहोश हो गए। मदरसे के शिक्षकों ने बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं छात्रों के घर न पहुंचने पर परिजन मदरसा आ धमके और हंगामा करने लगे, जिसके बाद पूरा मामला सामने आया। आराम मिलने पर परिजन बच्चों को अपने साथ घर ले गए।

आज कराया जाएगा छात्र-छात्राओं का परीक्षण

इस मामले को लेकर एसडीएम उमाकांत तिवारी का कहना है कि स्वास्थ्य अधिकारियों से बात हुई है। रविवार को सुबह घर-घर जाकर प्रभावित हुए छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। इसके अलावा एक अधिकारियों की टीम से पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story