×

Kannauj Raid News Today: आयकर विभाग की टीम ने एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को लिया कस्टडी में, पूछताछ जारी

Kannauj Raid News Today: खबर है कि सोमवार को सुबह 9 बजे आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को उनके घर से किसी गुप्त स्थान पर ले गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Jan 2022 5:27 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2022 7:56 AM GMT)
Kannauj Raid
X

 पुष्पराज जैन (फोटो- न्यूज ट्रैक) 

Kannauj Raid News Today: यूपी के कन्नौज जिले में लगातार आयकर विभाग की टीम चार दिनों से सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (pushparaj jain mlc) उर्फ पंपी जैन के घर व कारखाने में छानबीन करने में जुटी है। रविवार रात पुष्पराज जैन (pushparaj jain news) उर्फ पंपी जैन को उनके कारखाने में लेकर पहुंची थी जिसके बाद टीम ने मौके पर जाँच शुरू की। इस दौरान छानबीन में जांच टीम को कुछ अहम सुराग हाथ लगे जिसके बाद सोमवार को सुबह 9 बजे पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को उनके घर से जाँच टीम अपने साथ गाड़ी में बैठाकर कहीं गुप्त जगह पर ले गयी, जिसकी जानकारी मीडिया को नहीं दी गयी है। फिलहाल पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को जाँच टीम ने अपनी कस्टडी में लेने से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

आपको बताते चलें कि कन्नौज जिले में छापेमारी का आज चौथा दिन है। शहर में आयकर विभाग की टीम दो जगह पर छापेमारी कर रही है। यह दोनों ही पुराने और बड़े इत्र कारोबारी (itra karobari raid) है। वहीं टीम को इत्र कारोबारी फौजान मलिक के घर से करोड़ों रुपयों में पांच रुपये से लेकर दो हजार तक के नोटों की गड्डियां मिली हैं। इनमें सबसे अधिक पांच और दो हजार के नोट सामिल हैं।

एचडीएफएसी के कैशियर गौरव तिवारी का कहना है कि नोटों की गिनती मशीन से की जा चुकी है। जिसके बाद करीब 5 करोड़ रुपये के आसपास नकदी है। तो वहीं दूसरे इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के यहां भी आयकर विभाग की टीम पुख्ता साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है। जिसके लिए सोमवार को पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को जाँच टीम अपने साथ लेकर किसी गुप्ता स्थान पर गयी है। फिलहाल जांच जारी है।

पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन (फोटो- न्यूज ट्रैक)

देर रात कारखाने की जांच के बाद एमएलसी को लिया कस्टडी में

रविवार देर रात तक आयकर विभाग की टीम पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के कारखाने में जांच करती रही। जांच के दौरान आयकर विभाग की टीम को कुछ अहम पुख्ता साक्ष्य हाथ लगे है, जिसके बाद जांच टीम ने सोमवार सुबह 8 बजे वह पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के घर पहुंची, जहां से काफी देर बाद करीब एक घंटे की पूछताछ के बाद सुबह 9 बजे आयकर की टीम पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को अपने साथ किसी गुप्त स्थान पर ले गयी।

इस दौरान मौजूद मीडियाकर्मियों ने पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन से पूछताछ करने की काफी कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ भी नही बताया। उधर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को लेकर जाने की वजह जाँच टीम भी गुप्त रखे हुए है। अब मामला क्या है यह तो अधिकारी पुष्टि के बाद ही उजागर होगा हालांकि आयकर विभाग की टीम ने अभी फिलहाल पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को अपनी कस्टडी में कर लिया है। अब आयकर विभाग की टीम को कुछ अहम सुराग मिलने के बाद पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। जिसके लिए वह किसी गुप्त स्थान पर लेकर पहुंची है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story