×

Kanpur Crime News,: दबंगों ने मामूली विवाद में दुकान में लगाई आग

शहर में अपराधी कितना बेलगाम हो चुके हैं इसका अंदाजा फीलखाना थाना क्षेत्र की घटना से लगाया जा सकता है।

Avanish Kumar
Published on: 21 July 2021 1:00 PM GMT
shop fire
X

सीसीटीवी में कैद हुई दुकान में आग लगाने की घटना

Kanpur Crime News,: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जहां एक तरफ कमिश्नरेट लागू होने के बाद से लगातार अपराध में कमी आने की बात पुलिस विभाग की तरफ से कही जा रही है तो वहीं अपराधी शहर में तांडव मचाए पड़े हैं। अपराधी कितना बेलगाम हो चुके हैं इसका अंदाजा फीलखाना थाना क्षेत्र की घटना से लगाया जा सकता है। जहां पर पुलिस के बिना भय के एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया और जब इतने से मन नहीं भरा तो उसकी दुकान को आग के हवाले कर दिया। हालांकि दुकान में आग लगाने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। दुकान में आग लगने की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दुकान को लेकर है विवाद

कानपुर के थाना फीलखाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले मनीराम बगिया निवासी राहुल जैन और तरुण जैन भाई हैं। इनकी बिजली के पाइप की दुकान है। उनके घर के बाहर एक दुकान है, जिसका मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है और उच्च न्यायालय की तरफ से यथास्थिति बनाए रखने का आदेश भी पारित है। दुकान पर हाईकोर्ट के स्टे के बाद भी क्षेत्र के रहने वाला आनंद वर्मा ने कब्जा कर लिया है। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद बना रहता है। राहुल जैन के चाचा ने बताया कि रोज की तरह सुबह दोनों भाई अपनी दुकान लगा रहे थे। तभी आनंद वर्मा अपने पिता के साथ वहां आकर गाली गलौज करने लगा। जब दोनों भाइयों ने उनका विरोध किया तो आनंद वर्मा ने अपने पिता के साथ मिलकर दुकान में रखे प्लास्टिक के पाइपों में पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

आग लगाने को लेकर आनंद वर्मा से कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आनंद वर्मा ने दोनों के ऊपर हमला कर दिया और हाथापाई करने लगा हाथापाई के दौरान राहुल जैन का सिर फट गया और तरुण भी घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फीलखाना पुलिस ने घायलों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया और आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

क्या बोले- थाना प्रभारी

थाना प्रभारी फीलखाना ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है और आरोपियों की तलाश जारी है, जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story