×

kanpur Crime News: बारिश के चलते कच्चा मकान ढहा, मलबे में दबकर दंपत्ति की मौत

कानपुर देहात में मूसलाधार बारिश और जल जमाव के चलते कच्चा मकान जमींदोज हो गया।

Manoj Singh

Manoj SinghReport Manoj SinghRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 28 July 2021 1:15 PM GMT

kutcha house collapsed
X

दंपत्ति की मौत के बाद गम में परिजन

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

kanpur Crime News: कानपुर देहात में मूसलाधार बारिश और जल जमाव के चलते कच्चा मकान जमींदोज हो गया। इस हादसे में मकान के मलबे में दबकर दम्पत्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं कच्चा मकान गिरने की सूचना पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाते हुए इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हादसे की सूचना पर अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। साथ ही पीड़ित परिवार को अपनी ओर से आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराईं। वहीं कच्चा मकान गिरने और दंपत्ति की मौत पर गांव स्तर के जिम्मेदारों की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी के साथ ही जिम्मेदारों से गरीबों को आवास योजना से शासन की मंशा के अनुसार लाभान्वित कराने की मांग भी होने लगी है।

मामला कानपुर देहात के मैथा तहसील क्षेत्र के अलियापुर गांव का है। जहां आज बीते 24 घंटे से अधिक समय से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते उत्पन्न हुई जलभराव से एक कच्चा मकान धरासायी हो गया। इस हादसे में राकेश कुमार और उसकी पत्नी रामसखी की मकान के मलबे में दबकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं घर में कोहराम और चीख पुकार मच गया। चीख पुकार सुन मौके पर पहुँचे ग्रामीणों ने दोनों को मलबे से बाहर निकाला। लेकिन तब तक राकेश और रामसखी की मौत हो चुकी थी।

दरअसल गरीबी के चलते राकेश अपनी पत्नी रामसखी और बच्चों के साथ कच्चे मकान में रहने को मजबूर था। कल से शुरू हुए मूसलाधार बारिश से राकेश के मकान के आस पास पानी भर गया। आज सुबह राकेश का कच्चा मकान भर भराकर गिर गया और इसके मलबे में दबकर राकेश और उसकी पत्नी रामसखी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

विधायक प्रतिभा शुक्ला ने बंधाया ढांढस


घटना की सूचना ग्रामीणों से सदर विधायक प्रतिभा शुक्ला को मिलने पर बुधवार की सुबह वह अकबरपुर स्थित पोस्टमार्टम हाउस आ गईं। साथ ही अति शीघ्र दोनों का पोस्टमार्टम हो सके इसके चलते वह स्वास्थ्य व पुलिस के अधिकारियों से वार्ता की। सदर विधायक प्रतिभा शुक्ला ने बताया कि उनका प्रयास रहेगा कि मृतक दंपति को शासन से मिलने वाली सहायता अतिशीघ्र उपलब्ध कराई जाए। सदर विधायक ने पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद मृतक के भाई राकेश उर्फ छोटे के भाई राजू उर्फ चन्ना को दोनों के दाह-संस्कार के लिए दो दो हजार रुपए सहायता राशि उपलब्ध कराई गई। इस दौरान गौरियापुर प्रधान सरवन तिवारी, निजी सचिव विधायक प्रतिभा शुक्ला रामजी मिश्रा, युवा भाजपा नेता अंशु तिवारी, गगन तिवारी आदि मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story