×

Kanpur Dehat Bus Accident News: कानपुर देहात से बड़ी खबर, अनियंत्रित होकर पलटी बस, कई यात्री घायल

Kanpur Dehat Bus Accident News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Dharmendra Singh
Published on: 19 July 2021 10:43 AM GMT (Updated on: 19 July 2021 12:00 PM GMT)
Bus Accidnet in Kanpur Dehat
X

बस पलटने के बाद मौके पर मौजूद लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Kanpur Dehat Bus Accident News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। यह मामला कानपुरे देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के बिहारी गांव के पास नेशनल हाईवे की है। नेशनल हाईवे पर रफ्तार निजी टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से करीब एक दर्जन लोग गंभीर घायल हो गए। बस के नीचे दबे लोगों को रेस्क्यू टीम ने मशक्त से बाहर निकाला और उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बारिश की वजह से बस का टायर फिसल गया जिसकी वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा इतना बड़ा था कि लोगों और राहगीरों के हांथ पांव फूल गए। सूचना मिलने पर डेरापुर और अकबर पुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस एह्मदबाद से कानपुर आ रही थी। कानपुर से करीब 70 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ है।

संभल में 7 की मौत
बता दें कि इससे पहले संभल में दर्दनाक सड़क दुर्घटना (Road Accident) हुई थी। मुरादाबाद-आगरा हाईवे (Moradabad-Agra Highway) पर रविवार देर रात डेढ़ बजे के आसपास बारातियों से भरी बस पलट गई जिसमें 7 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 8 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल यात्रियों को मुरादाबाद हायर सेंटर रेफर किया गया।
दरअसल बस बारात से लौट रही थी और बस खराब हो गई थी जिसके बाद ड्राइवर ने बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। बस को दूसरी बस ने पीछे से टक्कर मार दी जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हो गया और 7 लोगों की जना टली गई।
यह घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की है। सड़क हादसे में काफी देर तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। कई यात्री बस के नीचे दब गए थे। घटना की जानकारी होने पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। जनपद सम्भल के छपरा गांव से बारात आई थी। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।









Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story