×

Kanpur Dehat News: उपरिगामी सेतु निर्माण में निगम की लापरवाही, सरकारी हैंडपंप को किया क्षतिग्रस्त

कानपुर देहात में रूरा कस्बे में सेतु निगम द्वारा उपरिगामी सेतु बनाए जाने के दौरान लगातार लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। जिसमें प्रमुख चौराहे पर लगा हैंडपंप क्षतिग्रस्त हो गया।

Manoj Singh

Manoj SinghReport Manoj SinghShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 27 July 2021 5:45 AM GMT

Corporation in Rura town in Kanpur countryside, the hand pump at the major intersection got damaged.
X

ऊपरिगामी सेतु निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त हैंडपंप

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के कानपुर देहात में रूरा कस्बे में सेतु निगम द्वारा उपरिगामी सेतु बनाए जाने का कार्य चल रहा है। जिसमें में लगातार लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। इस मामले में अधिकारियों को भी अवगत कराए जाने के बाद भी अधिकारी इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। फिर चाहे मामला कोई भी हो।

बता दें कि प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध करने व बिना लिंक रोड तैयार किए, काम शुरू करने के साथ-साथ मानकों की अनदेखा कर रात में काम करने के बजाय दिन में मनमाने तरीके से काम किए जा रहे हैं। जबकि राहगीरों को लगातार असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। और तो और जो श्रमिक निर्माण कार्य में लगे हैं उनके पास सुरक्षा के दृष्टि से कोई हेलमेट व शारीरिक सुरक्षा की किट तक नहीं है।

सेतु निगम की लापरवाही से हैंडपंप क्षतिग्रस्त

जबकि हाल ही में एक श्रमिक ऊंचाई से गिर जाने से काफी बुरी तरीके से जख्मी भी हो गया था। जिसका आज भी इलाज चल रहा है। यही नहीं रूरा के प्रमुख चौराहे पर लगा हैंडपंप भी सेतु निगम की बेपरवाही से बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे चौराहे में पेयजल संकट भी होने की बात की स्थानीय लोगों ने कही है। आखिर अफसर प्रेत निगम लिमिटेड के अधिकारियों पर इतनी क्यों मेहरबानी बरत रहे हैं।

लापरवाही के चलते ऊंचाई से गिर गया था श्रमिक


लापरवाही के चलते ऊंचाई से गिर गया था श्रमिक

यही नहीं प्रमुख मार्ग अवरुद्ध होने से आसपास की नगर पंचायत रूरा की वार्ड 9 के सड़कों से भारी तादाद में वाहन निकलने से वादों की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं इस संबंध में पूर्व में भी नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने सेतु निगम हुआ विभागीय अधिकारियों को लिखित जानकारी दी थी अब बारिश के चलते सड़कों में नमी आ जाने से सड़कें और ज्यादा क्षतिग्रस्त हो रही हैं तथा उन स्थानों पर जलभराव होने के चलते लोग निकलने मे दुर्घटनाग्रस्त भी हो रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story