×

मजदूरी मांगने की सजाः लात-घूसों से इस कदर मारा, प्राइवेट पार्ट में आ गई चोट

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में ईट भट्टा मालिक ने भट्टे के मजदूर को मजदूरी मांगने पर बुरी तरह से पीटा। इस पिटाई में मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Manoj Singh
Published on: 7 Feb 2022 5:10 PM GMT
Kaushambi: पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के भतीजे की झड़प, युवकों पर किया जानलेवा हमला, जानें पूरा मामला
X

हमले की प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया) 

कानपुर देहातः एक मजदूर को अपनी मजदूरी मांगना इस कदर भारी पड़ गया की ईट भट्टा मालिक ने मजदूर की लात-घूसों से बुरी तरह पिटाई कर दिया। इस कदर पिटाई की मजदूर के गुप्तांग में चोट आ गयी है। मजदूर अनीस अहमद ने इस बात की शिकायत थाने में जाकर की। बताते चलें कि मामला जनपद कानपुर देहात के थाना सिकंदरा क्षेत्र के गांव इटखुदा स्थित ईट भट्टे का है।

जहां भट्टा मालिक पूर्व प्रधान मोहम्मद शोएब निवासी पीतमपुर का ईट भट्टा है। पीड़ित अनीश पुत्र लल्ला शाह निवासी ग्राम बुधौली ₹10000 प्रति माह मजदूरी करता था। ईट भट्टे पर ईट काटने वाली लेबर को पानी सप्लाई किया करता था। 26 नवंबर 2021 से अब तक की उसकी जिसके एवज में अनीश की 17500 रुपए मजदूरी हो गई थी। भट्टे मालिक मोहम्मद शोएब के द्वारा अभी तक ₹5500 दिए गए कैश रुपए मांगने पर ईट भट्टा मालिक भड़क गया मां-बहन की भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा।

गालियां देने से मना करने पर भट्टा मालिक मोहम्मद शोएब ने अनीश को गिराकर लात-घूसों की बारिश शुरू कर दी। जिससे उसे कई चोटें आई शोएब की लातों से उसके प्राइवेट पार्ट में चोट आई है। आज पीड़ित ने थाना सिकंदरा में अपने साथ घटित घटना की शिकायत की प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। जिस पर थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा प्रार्थना पत्र के एवज में मुकदमा लिख कर पीड़ित को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया। उनके द्वारा बताया गया कि भट्टा मालिक मोहम्मद शोएब के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी व पीड़ित को इंसाफ दिलाया जाएगा।


निर्दल प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी पर मंत्री के गुर्गों ने अगवा कर दिखायी बेरहमी

कानपुर देहातः निर्दलीय प्रत्याशी शुभम पाल के समर्थन में नारेबाजी करना पाल समुदाय के युवक को भारी पड़ा गया। सूचना एवं इलेक्ट्रॉनिक के राज्यमंत्री अजीत पाल ने अपने गुर्गों से युवक को गेस्ट हाउस से अगवा कर गाड़ी में डालकर पिटवाया जिसमें युवक के आंख में और शरीर में चोटें आई हैं। बताते चलें कि मामला संदलपुर विकासखंड के मनकापुर गेस्ट हाउस का है जहां पर साहिब सिंह पाल नाम का युवक अपने ही गांव के राजू पाल की बेटी की शादी में गया था।

वहीं पर राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक अजीत पाल भी गए थे। अपने समर्थकों के साथ उसी दरमियान में निर्दलीय प्रत्याशी शुभम पाल शादी में शिरकत करने पहुंच गए तभी वहां पर शुभम पाल के समर्थन में नारे लगने लगे जो कि मंत्री जी को ना गवारा हुआ। मंत्री जी ने नारे लगवा रहे साहिब सिंह पाल को अपने गुर्गों को इशारा कर गेस्ट हाउस से उठवा लिया और बोलेरो गाड़ी में डालकर बुरी तरह से पिटवाया व युवक को संदलपुर स्थित इंडियन पैट्रोल पंप के पास फेंककर चले गए। इस घटना से पूरे गांव में मंत्री जी के प्रति लोगों में विरोध उमड़ पड़ा है।

वहीं राज्यमंत्री के भय के कारण युवक ने अभी तक थाने में अपने साथ हुई घटना की तहरीर देने भी नहीं गया। बिछिया पुर गांव में पाल समाज की कम से कम 500 वोट है वही ग्रामीण मंत्री जी का विरोध कर रहे हैं। वहीं युवक के साथ घटना से परिजन भी रोते बिलखते दिख रहे हैं परिजनों का कहना है कि मंत्री जी तो हमारे ही समाज बिरादरी के हैं और हमें ही पिटवा रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के गुंडागर्दी के रवैया को तैयार कर वोट हासिल करने में लगी है। अब तो इनके विरोध में बोलना भी लोगों के लिए काफी घातक साबित होने लगा है। देखना यह खबर चलने के बाद गुंडों और माफियाओं की खैर जेल से बाहर की बात करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने ही पार्टी के विधायक तथा राज्य मंत्री के ऊपर क्या कार्यवाही करते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story