×

Kanpur Dehat Crime News: पुरुषों के साथ आई महिलाओं ने दुकानदार से मारपीट के बाद की लूट

दो दर्जन पुरुषों के साथ में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान पर पहुंची महिलाओं ने दुकानदार के साथ जमकर मारपीट की।

Manoj Singh
Published on: 1 Sep 2021 11:13 AM GMT
shopkeeper assaulted
X

दुकानदार से मारपीट का फुटेज वायरल (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kanpur Dehat Crime News: वैसे तो नारी शक्ति को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं होती है और नारी को कमजोर समझने वालों के लिए बहुत से उदाहरण भी हैं, लेकिन नारी का एक चेहरा ऐसा भी सामने आया जिसने नारी शक्ति की परिभाषा को ही बदल दिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात की। सरकार भले ही महिलाओं को सशक्त करने की लगातार मुहिम चला रही है और नारी सशक्तिकरण की बात भी कर रही है, लेकिन वही नारी सशक्तिकरण की एक तस्वीर ऐसी सामने आई जिसे देखकर सब हैरान रह गए। दो दर्जन पुरुषों के साथ में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान पर पहुंची महिलाओं ने दुकानदार के साथ जमकर मारपीट की।

पुरुषों के साथ आई महिलाओं की यह हरकत सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि पुरुषों के साथ हाई कुछ महिलाएं जूता चप्पल लेकर दुकानदार पर टूट पड़ती हैं। इसमें देखा जा रहा है कि महिलाएं दुकान के अंदर घुसती हैं और सीधे जूते और चप्पलों की बारिश दुकानदार के ऊपर करने लगती है। दुकानदार कुछ समझ पाता कि इससे पहले ही महिलाओं ने उस पर जमकर हाथ साफ कर दिया। महिलाओं के साथ में आए दबंग लोगों ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी किसी ने कुर्सी उठाकर चलाने की कोशिश की, तो किसी ने थप्पड़ जड़ दिया। किसी ने दुकान के अंदर घुस कर पैसे निकाल लिए, तो किसी ने सीसीटीवी फुटेज बंद कर दी।


पीड़ित के साथ मारपीट की घटना करीब 15 से 20 मिनट चली लेकिन दबंगों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को डिस्कनेक्ट कर दिया, जिसके चलते पूरी घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी। मगर दबंग यह भूल गए कि करीब 1 मिनट की सीसीटीवी फुटेज में उनकी दबंगई का वीडियो रिकॉर्ड हो गया है, बिल्डिंग मटेरियल की दुकान का कारोबार करने वाले रामबली सिंह दरअसल राजपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं और उसी क्षेत्र में इनकी बिल्डिंग मटेरियल की दुकान भी है। वजह रामबली को खुद समझ में नहीं आई कि आखिर यह महिलाएं और यह दबंग पुरुष कौन थे, जिन्होंने बिना किसी बात के ही उनके साथ इस तरीके की घटना को अंजाम दे दिया।

रामबली की मानें तो उनका क्षेत्र में किसी से कोई विवाद नहीं था, बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना ने उनको सकते में डाल दिया है। पीड़ित की दुकान से नकदी व सोने की चेन लूटी गई है। हालांकि यह जांच का विषय है और पुलिस इसकी जांच करने में जुटी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story