×

Kanpur Dehat: एआरटीओ चेकिंग में बवाल, बदसलूकी व मारपिटाई पर बिफरी जनता

Kanpur Dehat :कानपुर देहात के संभागीय परिवहन अधिकारी और जनता आमने सामने आ गए। आरोप और प्रत्यारोप और नोकझोंक इतनी बढ़ी कि सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shraddha
Published on: 26 Oct 2021 7:38 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2021 8:16 AM GMT)
एआरटीओ चेकिंग में बवाल
X

 एआरटीओ चेकिंग में बवाल

Kanpur Dehat : संभागीय परिवहन विभाग (Divisional Transport Department) वैसे तो हर जनपद में खूब चर्चा में रहता है क्योंकि अगर आपके पास वाहन है तो वाहन में बहुत सारे काम भी हैं जो कि परिवहन विभाग (Transport Department) में ही पूरे होते हैं। परिवहन विभाग की कार्य शैली कैसी है, यह शायद हर शख्स जानता है। कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के संभागीय परिवहन अधिकारी और जनता आमने सामने आ गए। आरोप और प्रत्यारोप और नोकझोंक इतनी बढ़ी कि सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया। फिर होने लगी जनता और अधिकारी के बीच तू-तू मैं-मैं।

दरअसल सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (Divisional Transport Officer) सोम लता यादव (Som Lata Yadav) को गुस्सा इसलिए आ गया कि मैडम के कार्य क्षेत्र में जनता ने दखल दे दिया। अब आपको मामला बता दें दरअसल कानपुर देहात का सिकंदरा चौराहे पर परिवहन विभाग की आए दिन रूटीन चेकिंग की जाती है। जनता का यह आरोप है कि रूटीन चेकिंग के नाम पर अधिकारी छोटे ऑटो चालक और वाहन वालों को प्रताड़ित करते हैं। आज खुद सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सोम लता यादव इस रूटीन चेकिंग में जनता के बीच फंस गईं।


दरअसल सोम लता यादव सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी की बात मानें तो वह महज रूटीन चेकिंग कर रही थीं लेकिन रूटीन चेकिंग में उन लोगों ने या उन ऑटो चालकों ने उनका विरोध कर दिया जिनके पास अपने वाहन के दस्तावेज पूरे नहीं थे, हालांकि लोगों का कहना है परिवहन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मिलकर गरीब और छोटे वाहन चालकों को मार रहे थे। बदसलूकी की जा रही थी। जिसको देखकर पब्लिक भिड़ गई। सैकड़ों की तादाद में जनता चिल्ला रही थी और दूसरी ओर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सोम लता यादव अकेले सबको संभाल रही थीं।


गौरतलब है कि संभागीय परिवहन विभाग की कार्यशैली को लेकर पिछले दिनों सत्ता दल की बीजेपी विधायक प्रतिभा शुक्ला ने भी भ्रष्टाचार के खिलाफ परिवहन विभाग कार्यालय में धरना दिया था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story