×

Kanpur Dehat News: उचित दर विक्रेता दुकान के राशन पैकेटों पर BJP और उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो, सपा ने खड़े किए सवाल

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में भारतीय जनता पार्टी झंडे व उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा हुआ खाद्यान्न नमक का पैकेट वस्त्र साबुत चना वितरण किया जा रहा था। इन राशन के पैकेटों में साफ तौर पर देखा जाए तो अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Feb 2022 12:08 PM GMT
Kanpur Dehat News
X

Kanpur Dehat News: राशन पैकेटों पर लगा BJP और उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो  

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में भारतीय जनता पार्टी झंडे व उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा हुआ खाद्यान्न नमक का पैकेट वस्त्र साबुत चना वितरण किया जा रहा था। इन राशन के पैकेटों में साफ तौर पर देखा जाए तो अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ये मामला सिकंदरा तहसील क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है।

8 जनवरी को चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद उत्तर प्रदेश मैं चुनाव की आचार संहिता लागू कर दी गई थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित ऐसे कार्य, जिसमें उत्तर प्रदेश में शासन कर रही सरकार भारतीय जनता पार्टी के राजनेताओं की फोटो लगी हो आदर्श आचार संहिता के 72 घंटे बीत जाने के बाद तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाता है।

वहीं, राशन वितरण में नमक, चना, रिफाइंड ऑयल के पैकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के फोटो छपे हुए खाद्यान्न को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया था, ताकि जिससे आदर्श आचार संहिता का पालन (following model code of conduct) किया जा सके, लेकिन अब देखने की बात तो यह है कि यह किसके द्वारा किया गया है क्यों पार्टी के झंडे के सिंबल के साथ उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Gpvernment) के लोगो छपे हुए खाद्यान्न को भेजकर गरीबों तक भेजने के साथ-साथ प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है अप्रत्यक्ष रूप से वहीं इस मामले पर अब राजनीति गरमाने लगी है।

चुनाव आयोग कोई सवालिया निशान के घेरे में खड़ा किया

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सिकंदरा विधानसभा प्रत्याशी प्रभाकर पांडे (Sikandra assembly candidate Prabhakar Pandey) ने चुनाव आयोग कोई सवालिया निशान के घेरे में खड़ा कर दिया है उनके द्वारा कहा गया की कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा आदर्श आचार संहिता का पूर्णता पालन (following model code of conduct) किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा है। गरीबों तक पहुंच रहे राशन अपना संभल व उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) का लोगो लगाकर खाद्यान्न भेजा जा रहा है, जोकि पूर्णतया गलत है।मामले की जांच कराई जाएगी

मामले की कराई जाएगी जांच

वहीं, इस मामले में सिकंदरा एसडीएम महेंद्र कुमार (Sikandra SDM Mahendra Kumar) ने बताया गया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। उनके द्वारा इस मामले की जांच कराई जाएगी और इस मामले में जो कोई भी दोषी होगा। चाहे वह उचित दर विक्रेता हो या कोई पार्टी उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story