×

Kanpur Dehat News: एसपी आफिस पर आमरण अनशन पर परिवार, बेटे के कातिलों को सजा दिलाने की मांग

Kanpur dehat News Today: कानपुर देहात में एक पीड़ित परिवार का आरोप है कि जिले की पुलिस ने उसको न्याय नहीं दिया जिस वजह से वो दर दर भटक रहा है, जब कहीं से न्याय ना मिला तो बच्चों के साथ पुलिस ऑफिस के बाहर ही धरने पर बैठ गया।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Nov 2021 1:25 PM GMT
Kanpur dehat News Today: Family on fast unto death at SP office, demand for punishment of sons murderers
X

कानपुर देहात : एसपी आफिस के सामने अनशन पर बैठा पीड़ित परिवार

Kanpur Dehat news Today: यूपी के कानपुर देहात (Kanpur dehat )में एक परिवार एसपी आफिस (SP Office) के बाहर पुलिस पर पैसा लेकर कार्यवाही ना करने का आरोप लगाते हुए आमरण अनशन पर बैठ गया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि उसके बेटे की हत्या गाँव के ही एक व्यक्ति ने की है, जिसके लिए पीड़ित परिवार न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाकर जब थक गया तो जिले के एसपी आफिस पर ही परिवार सहित धरने पर बैठ गया।

पीड़ित परिवार (victim family) का आरोप है कि जिले की पुलिस ने उसको न्याय नहीं दिया जिस वजह से वो दर दर भटक रहा है, जब कहीं से न्याय ना मिला तो बच्चों के साथ पुलिस ऑफिस के बाहर ही धरने पर बैठ गया। परिवार ने कानपुर देहात की पुलिस (Kanpur Dehat Police) पर आरोपियों से पैसा लेकर कार्यवाही ना करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित परिवार ने सीओ पर पैसा लेकर कार्यवाही ना करने का लगाया आरोप

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने यूपी पुलिस को मित्र पुलिस (Mitra Police) का खिताब देकर जनता को आश्वासन दिया था कि अब पुलिस पीड़ित परिवार की हर तरह से संभव मदद करेगी और उनको न्याय दिलाएगी। पर यूपी के मुखिया के इस संदेश का कानपुर देहात पुलिस पर कोई असर नही पड़ रहा है यही वजह है कि एक परिवार बेटे के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए आज जिले के एसपी आफिस के बाहर परिवार सहित धरने पर बैठ गया और सीओ पर पैसा लेकर कार्यवाही ना करने का भी आरोप लगाया है।

मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के पुर गांव का

मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र (Akbarpur Kotwali Area) के पुर गांव का है जहां के रहने वाले शिवपाल का कहना है कि उसके बेटे ब्रजेश की पुरानी रंजिश में गाँव के ही गुलाब सिंह ने जहर खिलाकर हत्या कर दी। बेटे ने फोनकर बताया भी था पर पुलिस आरोपियों को पकड़कर पैसा लेकर छोड़ देती है। थाने से लेकर जिले के एसपी ADG, IG, और आयोग तक से इसकी शिकायत की पर कोई कार्यवाही नहीं की गई पुलिस ने सिर्फ मुकदमा दर्ज कर लिया था पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल नही भेजा।

एक साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था युवक का शव

दरअसल, एक साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिलने के बाद परिजनों ने गांव के रहने वाले गुलाब सिंह पर हत्या करने का आरोप लगाया था । शव का पोस्टमार्टम जब करवाया गया था तो उसमें मौत की पुष्टि स्पष्ट नहीं थी उसके विसरे को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया तब जाकर पता चला कि इसको जहर दिया गया था। परिवार ने जिले की पुलिस पर आरोप लगाते हुए आरोपी को बचाने की बात कहते हुए लड़की, बेटे पत्नी सहित आमरण धरने पर बैठ गया। परिवार ने अकबरपुर सीओ पर पैसा लेकर आरोप आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले में जिले का कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story