×

Kanpur Dehat News : रक्षाबंधन पर बिक्री को लेकर दुकानदारों में मायूसी, कोरोना की मार में चौपट हुई मार्केट

Kanpur Dehat News : रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के त्यौहार के आने से पहले ही बाजारो में रौनक दौड़ने लगती है।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shraddha
Published on: 20 Aug 2021 9:35 AM GMT
रक्षाबंधन पर बिक्री को लेकर दुकानदारों में मायूसी
X

रक्षाबंधन पर बिक्री को लेकर दुकानदारों में मायूसी

Kanpur Dehat News : रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के त्यौहार के आने से पहले ही बाजारो में रौनक दौड़ने लगती है। सभी दुकानदार दुकानों को मुनाफे की आस से पूंजी लगाकर राखी, मेहंदी व अन्य सजावट सामान से दुल्हन की तरह दुकान को सजाते हैं। इस त्योहार के लिए उत्साह हर किसी के दिल में साफ दिखाई देता है। लेकिन कोरोना काल (Corona Period) में छिने रोजगार से आम आदमी की आमदनी में आई कमी के कारण इस त्यौहार की रौनक अभी भी फीकी दिखाई दे रही है।

लगभग सावन Savan का पूरा महीना गुजरने वाल है और रक्षाबंधन के त्यौहार के आने में चंद दिन बचे हैं। शासन की तरफ से भी कोविड गाइडलाइन के अनुसार बाजारों और दुकानों को खोलने में रियायत दे दी गई है फिर भी बाजारों में इसकी रौनक अभी पूरी तरह से देखी नहीं जा रही।

वहीं बिक्री को लेकर कुछ दुकानदार खुश हैं तो कुछ दुकानदारो में अभी भी मायूसी छाई है। वहीं कानपुर देहात के कस्बा झींझक, मंगलपुर, संदलपुर, सिकंदरा डेरापुर आदि बाजारों की बात की जाए तो वहां की रौनक अभी भी पूरी तरह से गुलजार नहीं हो पा रही है।

सुनिए दुकानदारों की मुंह जवानी


तो आपने सुना दुकानदारों का कहना है कि बाजार में भीड़ तो नजर आती है लेकिन बिक्री के नाम पर खासा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है। जबकि बाजारों में रक्षा बंधन के 15 दिन पूर्व ही खरीददारों की भीड़ नजर आया करती थी। कोरोना महामारी के दौरान बाजारों में पहले की तरह भीड़ नहीं दिख रही। इससे कानपुर देहात में कई इलाकों के दुकानदारों के चेहरे इस त्यौहार के मौके पर मायूस दिखाई दे रहे हैं। दुकान को सजाने में अपनी लागत को लगाया है मुनाफे मिलने के आसार बहुत कम नजर आ रहे हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story