×

ऑयल टैंकर और ट्रक में जोरदार भिड़ंतः पेट्रोल भरे टैंकर से हुआ जोरदार रिसाव, नेशनल हाईवे पर लगा लंबा तक जाम

Kanpur Dehat News Today: कानपुर देहात में मौरंग से लगा हुआ ट्रक अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे 19 पर ऑयल टैंकर से भिड़ गया। ट्रक और ऑयल टैंकर के बीच यह भिड़ंत इतनी तेज थी कि टैंकर चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shreya
Published on: 26 Dec 2021 8:22 AM GMT
ऑयल टैंकर और ट्रक में जोरदार भिड़ंतः पेट्रोल भरे टैंकर से हुआ जोरदार रिसाव, नेशनल हाईवे पर लगा लंबा तक जाम
X

एक्सीडेंट के बाद क्षतिग्रस्त हुआ वाहन (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Kanpur Dehat News Today: खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) से है, जहां पर मौरंग से लगा हुआ ट्रक अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे 19 पर ऑयल टैंकर से भिड़ (Oil Tanker And Truck Collide) गया। ट्रक और ऑयल टैंकर के बीच यह भिड़ंत इतनी तेज थी कि टैंकर चालक की मौके पर ही मौत (Tanker Driver Died) हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रक और टैंकर के बीच टक्कर होने से मौके पर ऑयल का जोरदार रिसाव शुरू हो गया और इस वजह से लगभग 7000 लीटर पेट्रोल नेशनल हाईवे 19 (National Highway 19) पर फैल गया। ऐसे में नेशनल हाईवे पर वाहनों का आवागमन ठप (Traffic Stopped) हो गएया। कोई बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया।

वहीं, दूसरी ओर घटना की सूचना पाकर आला अधिकारियों (Districts Officers) में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन फानन में जनपद के आला अधिकारी और फायर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। किसी भी तरह के हादसे को टालने के लिए दमकल विभाग ने भारी मशक्कत के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया। फिलहाल जनपद के सभी आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। जाहिर है कि ट्रक और टैंकर की भिड़ंत से हजारों लीटर पेट्रोल नेशनल हाईवे (National Highway) पर फैल गया, ऐसे में एक चिंगारी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती थी।

कानपुर नगर की ओर जा रहा था टैंकर

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात से कानपुर नगर (Kanpur Nagar) की ओर जा रहे निजी कंपनी के पेट्रोल टैंकर में अचानक आगे चल रहे मौरंग से लदे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। मौके पर ऑयल टैंकर बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के दौरान टैंकर में सवार चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि टैंकर में करीब 12000 लीटर पेट्रोल था, जिसमें से धीमे-धीमे कर कर नेशनल हाईवे 19 पर लगभग 7000 लीटर पेट्रोल सड़क पर फैल गया।

आनन-फानन में आला अधिकारियों ने नेशनल हाईवे 19 पर वाहनों का आवागमन रुकवाया। इस हादसे से कई किलोमीटर तक वाहनों का जाम लग गया। कई घंटों की मशक्कत के साथ दमकल विभाग का रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। दुर्घटना स्थल से लगभग आधा किलोमीटर दूर तक किसी भी वाहन को आने जाने नहीं दिया जा रहा था जिसके चलते नेशनल हाईवे पर घंटों तक गाड़ियां रेंगती रही। कई घंटों के प्रयास के बाद दमकल विभाग और जनपद कानपुर देहात के आला अधिकारियों की मशक्कत के बाद बड़े हादसे को टाला जा सका।

अवैध खनन (Illegal Mining) के चलते रात में कानपुर देहात से मौरंग के ट्रक पास होते हैं। ओवरलोड गाड़ियों के पास होने के चलते मौरंग से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर ऑयल टैंकर से भिड़ा। पुलिस से ओवरलोड गाड़ियों को बचाकर निकालने के चलते यह बड़ा हादसा हुआ है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story