×

वर्दी हुई शर्मसार! थाना इंचार्ज की बदतमीजी से परेशान होकर नाबालिग ने खाया जहर

कानपुर देहात के राजपुर थाना इंचार्ज की बदतमीजी से परेशान होकर नाबालिगा ने जहर खा लिया। इसके कारण नाबालिगा की हालत नाजुक बनी हुई है।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 31 Aug 2021 9:56 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 10:45 AM GMT)
Police disturbed by mistreatment of charge minor eat poison
X

थाना इंचार्ज की बदतमीजी से परेशान होकर नाबालिगा ने खाया जहर।

Kanpur Dehat: राज्य की पुलिस के कसीदे पढ़ने वाली प्रदेश सरकार व अधिकारियों के लिए एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना से खाकी एक बार फिर से दागदार हुई है। कानपुर देहात केराजपुर थाना इंचार्ज की पूछताछ और बदतमीजी से परेशान होकर एक छात्रा ने जहर खा लिया और अब जिंदगी व मौत के बीच जंग लड़ रही है। इस मामले ने पूरे जनपद को हिला कर रख दिया है।

पुरानी रंजिश के चलते पेश हुआ मामला

जनपद कानपुर देहात में पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवालों के घेरे में खड़ी हो गई हैं, तो वहीं, राजपुर थाना क्षेत्र के एक मामले में पुलिस की नींद उड़ा दी है। दरअसल राजपुर थाना के चैनपुर गांव के रहने वाले महेश सिंह और उनकी पत्नी नीलम अपने 4 बच्चों के साथ किसानी का काम करते थे। वहीं, उनकी गांव के ही रहने वाले कुछ दबंगों के साथ जमीनी विवाद को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश के चलते दबंगों ने महेश सिंह के ऊपर तेजाब डाल दिया जिससे महेश गंभीर रूप से झुलस गया।

इस घटना पर महेश की पत्नी ने दबंगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट राजपुर थाने में दर्ज कराई थी जिसके चलते लगातार राजपुर थाना इंचार्ज विनोद कुमार दबंगों की ओर से पीड़ित पक्ष पर दबाव बना रहे थे और आए दिन महेश सिंह की पत्नी नीलम और उसकी नाबालिग बेटी को थाने बुलाकर पूरा दिन पूछताछ व परेशान किया जाता था। वहीं, थाना इंचार्ज विनोद कुमार ने किसी फर्जी मामले में पीड़ित परिवार को दोषी बताकर आए दिन उनका मानसिक शोषण करने लगा। साथ में उनको पर धमकाया व मुकदमा लिख कर जेल भेजने के बाद में कहने लगा।

तंग आकर नाबालिग लड़की ने खाया जहर

2 दिन पहले इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने महेश की पत्नी व उसकी नाबालिग बेटी को थाने बुलाया और बिना किसी महिला आरक्षी के बंद कमरे में नाबालिग बेटी को ले जाकर उससे सवाल जवाब करने के साथ नाबालिग लड़की के साथ बंद कमरे में छेड़छाड़ भी की, जिससे तंग आकर नाबालिग लड़की ने घर आकर जहर खा लिया। जहर खाने के बाद नाबालिग लड़की की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल जनपद कानपुर देहात ले गए, जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते उसे कानपुर नगर के लिए रेफर कर दिया गया। जहां नाबालिग लड़की की हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस की ओर से आया ये बयान

वहीं, इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी पीड़िता से पूछताछ की गई। वहीं, पुलिस ने ये बयान दिया है कि उनके हिसाब से नाबालिग छात्रा से पूछताछ महिला आरक्षी और सीसीटीवी कैमरे के सामने की गई है, लेकिन अभी तक पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार का कोई सीसीटीवी फुटेज सामने नहीं लाया गया है। इससे पुलिस लगातार खुद सवालों के घेरे में फंसती जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story