Kanpur Dehat News: ओम प्रकाश राजभर बोले, न कोई दोस्त है, न कोई दुश्मन, 2022 में बीजेपी की जमानत नहीं बचेगी

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा में ओमप्रकाश राजभर (omprakash rajbhar ) ने शोषित वंचित अति दलित और पिछड़ों का अधिकार सम्मेलन आयोजित किया।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shweta
Published on: 22 Oct 2021 3:44 PM GMT
Omprakash Rajbhar
X

ओमप्रकाश राजभर 

Kanpur Dehat News: 2022 चुनाव (up vidhan sabha chunav 2022) से पहले जहां सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी रण में बिगुल फूंक दिया है तो वहीं ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भी सपा के साथ चलकर 2022 में बाइसिकल चलाने का मन बना लिया है, जहां एक और सभी राजनीतिक दलों से अलग-अलग गुफ्तगू कर चुके राजभर ने समर्थन का आश्वासन हर दल को दे रखा था वहीं अखिलेश के साथ उनकी बातचीत रंग ले आई 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी (Omprakash Rajbhar SP me Shamil) की साइकिल पर बैठकर राजभर प्रदेश से बीजेपी का सफाया करने का मन बना चुके हैं। अखिलेश के साथ गठबंधन की बात सामने आने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा (Omprakash Rajbhar Sikandra vidhan sabha ) में पहले ओबीसी सम्मेलन का किया आगाज।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सपा (omprakash rajbhar bjp chhod sp me shamil) के साथ चल कर प्रदेश की बीजेपी सरकार को उखाड़ कर फेंकने का दम भर चुके हैं, कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा में ओमप्रकाश राजभर (omprakash rajbhar ne bjp per bola hamla) ने शोषित वंचित अति दलित और पिछड़ों का अधिकार सम्मेलन आयोजित किया। सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य पिछड़े और दबे हुए लोगों को उनका अधिकार दिलाना था। ओमप्रकाश राजभर ने कहा तमाम सरकारें और चली गई लेकिन शोषित और वंचित लोगों को उनका अधिकार नहीं मिला। राजभर का यह भी कहना है कि मंदिरों में पुजारी ब्राह्मण ही क्यों रखा जाता है, इसकी जगह नीची जाति या ओबीसी के लोग पुजारी क्यों नहीं बनते। सरकारी महकमों में निचले स्तर के छोटी जाति के लोग नौकरी क्यों नहीं पाते। ऐसे तमाम मुद्दों पर राजभर ने वर्तमान प्रदेश सरकार को घेरा और जमकर बरसे।


राजभर ने मीडिया से मुखातिब होकर साफ कर दिया कि 2022 चुनाव में बीजेपी का पूरी तरीके से सफाया हो जाएगा। जनता बीजेपी को सत्ता के सिंहासन से उतार देगी, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भरे मंच कहा कि बीजेपी इस बार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगी, सपा का दामन थाम चुके राजभर ने वैसे तो सपा के साथ होने के कई दावे किए हैं लेकिन राजभर अपने दावों पर कितने कायम रहते हैं, इस बात के लिए भी वह कई बार चर्चा का विषय बन चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में राजभर की चर्चा ऐसी है कि वो बात किसी से करते हैं, बैठते किसी के साथ हैं और उम्मीद और आश्वासन किसी को देते हैं, लेकिन इन सारे कयासों के बाद सपा के बाइसिकल पर सवार हो चुके राजभर अब खुलकर मैदान में आ चुके हैं। अब देखना यह बाकी है कि लाल और पीले का यह गठबंधन 2022 के रण में कितना कारगर साबित होता है, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और सपा के बीच गठबंधन में जीतने के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा किसका होगा। इस पर राजभर ने साफ कह दिया है कि मुख्यमंत्री तो अखिलेश यादव ही बनेंगे। शिवपाल यादव और अखिलेश यादव को मिलाने की बात पूछने पर राजभर ने कहा कि रास्ते अलग-अलग हैं, तमाम सड़कें बनी हैं, सब लोग पकड़ पकड़ कर जा रहे हैं, सब लोग लखनऊ पहुंच रहे हैं और हमारी कोशिश है कि सब लोग लखनऊ पहुंचें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story