×

Kanpur News: बड़ा हादसा, मिट्टी का टीला धंसने से नौ लोग हुए दफन, दो महिलाओं की मौत

मिट्टी की खुदाई करते समय टीला ढहने से हुआ बड़ा हादसा

Avanish Kumar
Published on: 27 Oct 2021 7:47 AM GMT
mitti ka tila dhansa
X

मिट्टी में दबे लोगों को बचाने में जुटे लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kanpur News: कानपुर के सजेती थाना क्षेत्र के अंतर्गत मऊनखत गांव में बुधवार को मिट्टी का टीला ढहने (mitti ka tila dhansa) से 9 लोग दब गए, जिसमें एक ही घर की सास और बहू की मौत (do mahilaon ki maut) हो गई है। वहीं सात अन्य लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कराया। घटना के बाद से गांव में अफरा तफरी का माहौल है और लोगों की भीड़ लगी हुई है।

क्या है मामला

कानपुर के सजेती थाना (Sajeti police station) के अंतर्गत मऊनखत गांव में भी कुछ ग्रामीण महिलाएं बुधवार की सुबह मिट्टी लाने के लिए खेतों की ओर गई थीं। गांव से कुछ दूरी पर टीला के नीचे छोटी सी सुरंग के अंदर घुसकर मऊनखत की रामादेवी और उनकी बहू अनीता पत्नी दिनेश के अलावा टिकवांपुर के सितलू, सुकीर्ति पत्नी छोटेलाल, राधा पत्नी राजू, भोली देवी पत्नी जगदीश, गुड़िया, 13 साल का अरविंद और 18 साल का चिल्लू मिट्टी खोद रहे थे। इस बीच अचानक मिट्टी का टीला ढह (mitti ka tila dhansa) गया और सभी महिलाएं मिट्टी (do mahilaon ki maut) के अंदर दब गईं।


हादसा होते ही चीख पुकार मच गई और हो हल्ला सुनकर गांव से दौड़े ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया। काफी मिट्टी हटाने के बाद घायलों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। वहीं प्रधान की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने रमा देवी और उनकी बहू अनीता (do mahilaon ki maut) को मृत घोषित कर दिया और बाकी सात लोगों का इलाज शुरू कर दिया है। घटना की जानकारी होते ही मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ साथ पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारी भी पहुंच गए हैं।


क्या बोले थाना प्रभारी

थाना प्रभारी ने बताया कि मिट्टी में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। इस घटना में दो महिलाओं की जान चली गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story