×

Kanpur News: दीपावली पर जीका वायरस का धमाका, एक साथ मिले 30 नए मरीज,कानपुर की संख्या पहुंची 66

कानपुर शहर में दीपावली के दिन भी जीका वायरस के 30 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग की परेशानियों को बढ़ा दिया है। इसी के साथ जीका वायरस के मरीजों की संख्या कानपुर में 66 पहुंच गई है। जिसमें 3 महिलाएं और 27 पुरुष शामिल हैं।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Nov 2021 2:01 PM GMT
Zika virus
X

 जीका वायरस (कॉन्सेप्ट फोटोः सोशल मीडिया) 

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और जहां बुधवार को 25 नए मरीज मिले थे तो वही दीपावली के दिन भी जीका वायरस ने कानपुर शहर में बड़ा धमाका किया है । एक साथ 30 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानियों को बढ़ा दिया है। इसी के साथ जीका वायरस के मरीजों की संख्या कानपुर में 66 पहुंच गई है।जिसमे 3 महिलाएं और 27 पुरुष शामिल हैं।

यहां पर मिले नए मरीज

गुरुवार को आए जिका वायरस की मेडिकल रिपोर्ट में सर्वाधिक मरीज हरजिंदर नगर और एयरफोर्स परिसर मिले है । लेकिन जीका वायरस से सर्वाधिक प्रभावित आदर्श नगर है,यहां अब तक सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं।वहीं, पोखरपुर में चार जीका वायरस संक्रमित मिले हैं।इसी तरह लालकुर्ती,मोतीनगर,अशर्फाबाद, कृष्णा नगर, हरजिंदरनगर से भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

क्या बोले अधिकारी

विशाख अय्यर,जिलाधिकारी, कानपुर नगर ने बताया कि कानपुर में जीका प्रभावित क्षेत्रों 30 नए लोगों में जीका वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेडिकल टीमों और सर्विलांस टीमों से लगातार सोर्स रिडक्शन और घर-घर जाकर सैंपलिंग व साफ-सफाई का कार्य कराया जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story