×

Kanpur News: राज्य मंत्री की विधानसभा में ना सड़क, ना बिजली के खंभे और ना ही नालियां...

Kanpur News: कल्याणपुर विधानसभा की पहचान बनीं टूटी सड़कें, लटकते बिजली के तार

Avanish Kumar
Published on: 6 Nov 2021 2:13 PM GMT
Kalyanpur Assembly
X

विकास की बाट जोहता कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kanpur News: कानपुर को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा करने वाली नगर निगम व जिला प्रशासन की जमीनी हकीकत अगर आपको देखनी है तो कल्याणपुर विधानसभा (Kalyanpur Assembly) के वार्ड 19 के नई बस्ती मिर्जापुर में देखने को मिल जाएगी। यहां न तो चलने के लिए ठीक ठाक सड़कें हैं और न ही जल निकासी के लिए नालियां। सफाई की स्थिति तो बेहद खराब है। और तो और यहां रहने वाले लोगों ने जैसे तैसे मकान तो बना लिए लेकिन बिजली के खंभे न होने के कारण बांस बल्लियों पर विद्युत लाइन अपने घर तक ले जाने को मजबूर है और आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रही है। जबकि कल्याणपुर विधानसभा (Kalyanpur Assembly) की विधायक नीलमा कटियार (Neelma Katiyar) प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री (state Minister) भी हैं लेकिन फिर भी इसी विधानसभा में बसे मिर्जापुर की नई बस्ती के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

बांस के सहारे बिजली

नई बस्ती मिर्जापुर के रहने वाले राम कुमार ने बताया कि यहां पर ना तो बिजली के खंभे हैं न नालियां जिसके चलते बहुत दूर से बांस के सहारे बिजली के तार लाए हैं। बरसात में तो मोहल्ला तालाब का स्वरूप ले लेता है और निकलने में बहुत दिक्कतें होती हैं क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है जिसको लेकर कई बार क्षेत्रीय विधायक व पार्षद से भी कहा गया है और अभी तक कुछ नहीं हुआ है।


मूलभूत सुविधाओं कोसों दूर

कल्याणपुर (Kalyanpur Assembly) के पनकी रोड पर स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले आलोक ने बताया यहां के लोगों को हर चीज के लिए संघर्ष करना पड़ता है चाहे वह बिजली व्यवस्था हो या फिर सड़कें। कई बार विधायक से लेकर सांसद तक गुहार लगाई है कि मोहल्ले का विकास करा दिया जाए लेकिन अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है।


ना ही नालियां और ना ही खंभे

नई बस्ती मिर्जापुर के रहने वाले श्यामू त्रिवेदी ने बताया कि ना तो सड़कें हैं ना ही नालियां और ना ही बिजली के खंभे कई बार विधायक,सांसद व पार्षद से कहा गया लेकिन किसी ने अभी तक कोई भी मदद मोहल्ले की नहीं की है जिसके चलते मूलभूत सुविधाओं से नई बस्ती मिर्जापुर आज भी कोसों दूर है। बरसात में तो हालात कुछ ऐसे हो जाते हैं कि हम लोग अपने बच्चों को स्कूल भी नहीं भेज पाते हैं क्योंकि हर सड़क पर सिर्फ पानी ही पानी भरा होता है निकलने की जगह नहीं होती है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story