×

Kanpur news: लखनऊ Police बनी डकैत, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

कानपुर में कोर्ट के आदेश पर लखनऊ क्राइम ब्रांच पूर्वी में तैनात इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिस कर्मियों के खिलाफ 40 लाख रुपये की डकैती का मामला काकादेव थाने में दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज मुकदमे में पुलिस पर पीड़ित छात्र ने घर में घुसकर डेढ़ लाख रुपये लूटने का भी आरोप लगाया है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Nov 2021 6:41 AM GMT
Bulandshahr Crime News: 20 years rigorous imprisonment for innocent poor, 50 thousand rupees fine
X

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों पर मुकदमा। photo - social media 

Kanpur news: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोर्ट के आदेश पर लखनऊ क्राइम ब्रांच (Lucknow Crime Branch) पूर्वी में तैनात इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिस कर्मियों के खिलाफ 40 लाख रुपये की डकैती का मामला काकादेव थाने (Kakadev Police Station) में दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज मुकदमे में पुलिस पर पीड़ित छात्र ने घर में घुसकर डेढ़ लाख रुपये लूटने का भी आरोप लगाया है। काकादेव पुलिस (Kakadev Police) द्वारा छात्र की सुनवायी न करने पर उसने कोर्ट में गुहार लगायी थी।

मुखबिर ने घर में रुपए होने की दे दी सूचना

शास्त्री नगर निवासी मयंक सिंह एक निजी कॉलेज में वीवीए का छात्र है। उसने बताया कि वह काकादेव में एक रेस्टोरेन्ट भी चलाता है, जिसमें उसने पार्टनर को देने के लिए 40 लाख रुपये का इंतजाम किया था। वह पार्टनर को रुपये देकर उससे पूरी जगह लेना चाहता था। मयंक ने बताया कि उसके पास चालीस लाख रुपये होने की जानकारी एक पुलिस के मुखबिर को लग गयी। वह मुखबिर लखनऊ पूर्वी क्राइम ब्रांच (Lucknow East Crime Branch) प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश वर्मा (Inspector Rajneesh Verma) के लिए काम करता है और मुखबिर ने इंस्पेक्टर रजनीश को रुपयों की जानकारी दे दी।

जबरन उठाकर ले गए लखनऊ के कैंट थाने

मयंक ने बताया कि 24 जनवरी 2021 को वह अपने दोस्त आकाश के साथ काकादेव स्थित एक चाय की दुकान गया था। वहां से लौटते समय डवल पुलिया के पास उसे और आकाश को दो कारों से आए पुलिस कर्मियों ने उठा लिया और उसे लखनऊ कैंट थाने (Lucknow Cantt Police Station) ले गए। थाने में उसके मामा दुर्गा पहले से मौजूद थे। वहां से इंस्पेक्टर ने उसके दूसरे मामा विक्रम सिंह को फोन करके चालीस लाख रुपये मांगे। मामा विक्रम के मना करने पर पुलिस वाले मामा दुर्गा को कल्याणपुर स्थित उनके घर ले गए और वहां पर जबरन घुसकर तीस हजार नकद और एक लाख वीस हजार रुपये के गहने लूट लिए। उसके वाद मामा के वहनोई अजय सिंह को फोन करके चालीस लाख रुपये मंगवाए। अजय सिंह वैग लेकर परमट तिराहे पर पहुंचे, जहां से आरोपी पुलिस कर्मियों ने उनसे रुपयों से भरा वैग ले लिया।

रुपए मिलने के बाद फंसा दिया झूठे मुकदमे में

मयंक ने बताया कि रुपए मिलने के बाद लखनऊ गोमती नगर विस्तार थाने में झूठे मुकदमे में फंसा दिया। जब वह पुलिस कर्मियों के चंगुल से मुक्त होने के वाद काकादेव थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा, लेकिन मामला पुलिस का होने के कारण काकादेव थाने (Kakadev Police Station) में उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गयी। इसके बाद उसने कोर्ट में न्याय की गुहार लगायी।कोर्ट के आदेश पर काकादेव थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

क्या बोली पुलिस

काकादेव पुलिस (Kakadev Police) ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी हुई है अगर कोर्ट का कोई आदेश है तो निश्चित तौर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story