×

Kanpur News: युवक की हत्या कर शव को जलाकर किया खाक, अध जले शव से फैली सनसनी

Kanpur News: एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को बुरी तरह से जला दिया।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Dec 2021 12:13 PM GMT
Kanpur today news
X

Kanpur Crime : युवक की हत्या कर शव को जलाकर किया खाक, अध जले शव से फैली सनसनी

Kanpur Crime : उत्तर प्रदेश ( uttar pradesh) के मुख्यमंत्री के दौरे के एक दिन पहले अपराधियों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को बुरी तरह से जला दिया। अपराधियों के बढ़ते हौसलों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस की तत्परता कितनी है और अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं।

कई दिनों से अपने ससुराल में रह रहा था युवक

युवक की पहचान कर पाना पुलिस और परिवार के लिए मुश्किल हो गया है। दरअसल कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले नौशाद अली पिछले कई सालों से कानपुर देहात के संदलपुर गांव में अपनी ससुराल में रह रहा था। वह अपने परिवार और अपना भरण-पोषण कर रहा था। कानपुर देहात का रहने वाला नौशाद अपनी ससुराल के पास के एक अमरूद के बगीचे की रखवाली करता था जिसके एवज में उसको कुछ पैसे मिल जाते थे जिससे वह अपना गुजर-बसर भी करता था। नौशाद अपने परिवार के साथ कल अपने घर गया था और घर से वापसी कर अपनी ससुराल आया था। जिसके बाद वह घर से खाना पीना खाकर निकला और अमरूद के बगीचे में चौकीदारी करने के लिए रोज की तरीके पहुंच गया।

हत्या के बाद शव को जलाने का मामला

नौशाद के घर वाले इस बात से बिल्कुल अनजान थेकि उनके घर से निकलकर चौकीदारी के काम पर जाने वाला नौशाद अब लौट कर जिंदा वापस नहीं आएगा। सुबह के वक्त जब नौशाद समय पर अपने घर नहीं पहुंचा तो नौशाद के परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया और ढूंढते ढूंढते सबसे पहले वह उस अमरूद की बगिया पर जा पहुंचे जहां पर नौशाद चौकीदारी का काम किया करता था वहां पर नौशाद का शव जली हुई अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ था और देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता था कि इस सब को बुरी तरीके से किसी ने जलाया है। शव को देख कर नौशाद के ससुराल वाले और उसकी पत्नी के होश फाख्ता हो गए। कुछ ही मिनटों में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा गया और लोगों ने तत्काल प्रभाव से इस पूरी घटना की जानकारी क्षेत्र की पुलिस को दी। जिसके बाद आला अधिकारियों का अमला घटनास्थल पर पहुंच गया और तुरंत ही इस घटना की जांच में पुलिस जुट गई। मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया साथ ही डॉग स्क्वायड ने भी अपना काम शुरू कर दिया पहली नजर में है। फिलहाल, पुलिस इसे हत्या के बाद शव को जलाने का मामला मान रही है।

गांव में दहशत का माहौल

गांव में मिले शव को देखकर जहां एक ओर ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है तो वहीं नौशाद की पत्नी और उसके परिवार का भी बुरा हाल है ऐसे में मृतक के परिजनों ने इस बात को तो साफ कर दिया कि नौशाद की किसी से कोई भी दुश्मनी नहीं चल रही थी लेकिन उसके बाद भी इतनी बर्बरता के साथ किसी की हत्या किया जाना परिवार और पुलिस के लिए एक बड़ा सवाल बना हुआ है। कानपुर देहात के पुलिस अधिकारियों ने इस पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है और परिवार की तहरीर पर अज्ञात शख्स के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में जांच कर रही है और इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर नौशाद की हत्या किसने की और किन कारणों से की।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story