×

India vs Nz Match : वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट के बगैर नहीं मिलेगा स्टेडियम में प्रवेश

India New Zealand International Test Cricket : कोविड प्रोटोकॉल (covid guideline) के तहत ही दर्शकों को स्टेडियम के अंदर प्रवेश करने का मौका मिलेगा

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Ragini Sinha
Published on: 22 Nov 2021 6:01 AM GMT
India New Zealand International Test Cricket:
X

भारत व न्यूजीलैंड के मध्य टेस्ट मैच  (Social Media) 

India New Zealand International Test Cricket: कानपुर में 25 नवंबर को होने वाले भारत व न्यूजीलैंड के मध्य टेस्ट मैच (India New Zealand International Test Cricket) के दौरान कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का विशेष ध्यान रखा जाएगा जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है और कोविड प्रोटोकॉल (covid guideline) के तहत ही दर्शकों को स्टेडियम के अंदर प्रवेश करने का मौका मिलेगा। जिसको लेकर स्टेडियम के अंदर जाने वाले प्रवेश द्वार कड़ी निगरानी रखने के लिए टीम गठित कर दी गई है सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट (Vaccination Certificate) के विना कहीं प्रवेश की अनुमति नहीं हैं इसलिए बिना सर्टिफिकेट खाने वाले व्यक्ति को प्रवेश ना दिया जाए।

75 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश अनुमति

ग्रीन पार्क (green park) प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार तीन टी-20 सेंटरों में दो में 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई थी। सिर्फ कोलकाता (Kolkata) में यह 75 फीसदी दर्शकों के लिए अनुमति दी गई, लेकिन ग्रीनपार्क (Green Park) में नियमों के हिसाव से दर्शकों के लिए काफी रहत दी गई है।25 नवम्बर से होने वाले टेस्ट मैच में ग्रीनपार्क की कुल क्षमता में 75 प्रतिशत दर्शकों को ही मैच देखने की अनुमति है।

बुखार होने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

मैच के लिए यूपीसीए ने(UPCA) सभी इंतजाम लगभग पूरे कर लिये हैं।यूपीसीए के लोगों के मुताविक सीमित संख्या में प्रवेश द्वार खोले जाएंगे।इन सभी गेट पर थर्मल स्कैनर लगे होंगे।अगर किसी भी दर्शक को बुखार होगा तो उसे कतई प्रवेश नहीं दिया जाएगा।हर दर्शक दीर्घा में कोविड डेस्क वनेगी और सेनेटाइजर की भी व्यवस्था होगी।

क्या बोले वेन्यू डायेक्टर

यूपीसीए के वेन्यू डायेक्टर डॉ. संजय कपूर ने बताया कि दर्शकों को मैच देखने के लिए मॉस्क लगाकर ही प्रवेश करना होगा।नियमों के पालन में कड़ाई रहेगी। उन्होंने कहा कि अन्य सेंटरों की तुलना में ग्रीनपार्क में दर्शकों को नियमों में काफी राहत दी गई है।लेकिन जो भी तय है,उसका पालन दर्शकों को करना ही होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story